नौकरी

डाक विभाग में बंपर बहाली, 4 हजार पद हैं खाली, 10वीं पास तुरंत करें अप्लाई

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में डाक विभाग में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है, विभाग में 4 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इसके लिए भर्ती की प्रक्रिया 21 दिसंबर 2020 से चल रही हैं। जो लोग अभी तक आवेदन नहीं किये हैं वो आवेदन की प्रक्रिया को आज ही पूरा करें। इसके बाद आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।
कितने पदों पर होगी भर्तियां : डाक विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 4269 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी।

उम्मीदवारों की योग्यता : इन सभी पदों पर भर्ती को लेकर उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना अनिवार्य हैं।

उम्मीदवारों का चयन: डाक विभाग के पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। इसके लिए कोई एग्जाम नहीं लिया जायेगा।

उम्मीदवारों की आयु सीमा : आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष हैं। आयु में छूट की जानकारी के लिए आप नोटिस देखें।

आवेदन प्रक्रिया : आधिकारिक पोर्टल https://appost.in/gdsonline/Home.aspx” rel=”nofollow पर जा कर ऑनलाइन के द्वारा आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन फीस : ऑनलाइन आवेदन करने वाले सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 100 रुपये, जबकि अन्य वर्ग के लिए कोई फीस नहीं हैं।

Back to top button