गैजेट ज्ञान

ट्रिक : व्हाट्सएप पर हो गए ब्लाक तो न हों परेशान, ऐसे भेजिए मैसेज

अगर आप व्हाट्सएप एप पर ब्लाक हो गए हैं तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। एक ट्रिक की मदद से आप उस व्यक्ति (जिसने आपको ब्लॉक किया है) को भी मैसेज भेज सकते हैं। आइए आज हम आपको ऐसी ही ट्रिक के बारे में बताएंगे। हालांकि इस ट्रिक की मदद से आप खुद को अनब्लॉक नहीं कर सकते हैं।

 इस ट्रिक की मदद से आप सिर्फ दूसरे व्यक्ति को मैसेज कर सकते हैं और उसे इस बात के लिए मना सकते हैं कि वह आपको अनब्लॉक कर दे। क्योंकि दूसरे व्यक्ति के बाद उस बातचीत से दूर हटने का भी विकल्प मौजूद है।

यह ट्रिक अपनाएं

दरअसल, ऐसे यूजर जिसने आपको ब्लॉक कर दिया उससे बात करने के लिए आपको एक ग्रुप बनाना होगा। लेकिन अगर आप कोई ग्रुप बनाएंगे, तो उस व्यक्ति को ग्रुप में ऐड नहीं कर पाएंगे। इसके लिए आप किसी अन्य नंबर से एक ग्रुप बना सकते हैं या फिर अपने किसी दोस्त से ये बोले कि वह दूसरे व्यक्ति को ग्रुप में जोड़ दे। दूसरे व्यक्ति के जुड़ने के बाद आप अपने दोस्त को ग्रुप से हटा सकते हैं।

इसके बाद आप दूसरे व्यक्ति से बात कर सकते हैं और उसे इस बात के लिए राजी कर सकते हैं कि वह आपको अनब्लॉक कर दे। ध्यान दें कि दूसरे व्यक्ति के पास ग्रुप एक्जिट करने का विकल्प भी होता है।

Back to top button