ख़बरधर्म

टोटका: आज एक जोड़े पीले केले से करें ये काम, घर भर जाएगा नोटों से

हिंदू धर्म की मान्यताओं के मुताबिक अगर गुरुवार के दिन कोई व्यक्ति पीले रंग की वस्तुओं का इस्तेमाल करता है तो ऐसे में उस व्यक्ति को इसका अच्छा खासा लाभ देखने को मिलता है। अगर आपका गुरु ग्रह काफी ज्यादा कमजोर है और आप इसे प्रबल बनाना चाहते हैं तो आपको गुरुवार के दिन पिली रंग की वस्तुओं का इस्तेमाल करके कुछ ऐसे उपाय आजमाने होंगे जिससे कि आपके जीवन में आने वाली हर एक परेशानी खुद-ब-खुद खत्म हो जाएगी। आज हम आपको इसी सिलसिले में एक जोड़ी केले का इस्तेमाल करके एक ऐसे उपाय के बारे में बताने वाले हैं जिसे आज के दिन अगर आप आजमाते है तो आपके पास इतना ज्यादा पैसा आयेगा कि आप उस पैसे को संभाल भी नहीं पायेंगे।

इस उपाय को आजमाने के लिए आपको बस एक जोड़ी केले की जरूरत होगी। आपको बता दें कि 1 जोड़ी केले लेने के दौरान आप इस बात को ध्यान में रखें कि आपके द्वारा लिया गया केला आपस में जुड़ा हुआ हो। एक जोड़ी केले को लेने के बाद आप उस केले को पूजा घर के सामने लेकर बैठ जाए। पूजा घर में भगवान के सामने बैठ जाने के बाद आप शुद्ध देसी घी का एक दीपक जला ले। शुद्ध देसी घी का दीपक जलाने के बाद आपको अपने दोनों हाथों को जोड़कर ओम नमो भगवते वासुदेवाय के मंत्र का जाप 21 बार करना है। अगर आप गुरुवार के दिन ऐसा करते हैं तो भगवान विष्णु के साथ-साथ माता लक्ष्मी का आशीर्वाद भी आपको प्राप्त होगा।

मंत्रोच्चारण करने के बाद आप उस केले को अपने दाहिने हाथ में उठाकर अपनी हर एक इच्छा और मनोकामना को भगवान के सामने बोल दे। भगवान के सामने अपनी हर एक इच्छा और मनोकामना को बोलने के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप अपनी इच्छाओं को ही भगवान के सामने बोल रहे हैं ना कि अपनी परेशानियों को। इतना करने के बाद आपको अपने हाथों में मौजूद केले से छोटा सा स्वास्तिक का चिन्ह निकालना होगा।

स्वास्तिक के चिन्ह को बनाने के लिए आप गीले सिंदूर का प्रयोग कर सकते हैं। स्वास्तिक चिन्ह को बनाने के बाद आप को उनके लोगों अपने पूजा घर में रख देना है। इसके बाद अगले दिन नित्य क्रियाएं करने के बाद आप उस केले का प्रसाद बना कर उसे अपने घर में मौजूद हर एक व्यक्ति के बीच बांट दें और खुद भी उस प्रसाद को ग्रहण करें। अगर आप इस प्रक्रिया को अपनाते हैं तो आपकी सारी इच्छाएं पूरी होगी।

Back to top button