खेल

टी20 सीरीज का तीसरा मैच शुरू, ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करने का लिया निर्णय

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया टीम में जेसन बेहरेनडोर्फ की जगह मिचेल स्टार्क की वापसी हुई है. टॉस हारने के बाद टीम इंडिया के  कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वे टॉस जीतने पर गेंदबाजी को ही चुनते. 

इस सीरीज में दूसरा मैच बारिश की वजह से धुलने के बाद टीम इंडिया के पास सरीज जीतने का तो नहीं लेकिन बचाने का मौका जरूर है. पहले मैच में गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया प्रदर्शन नहीं कर सकी जिससे वह सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई और अब उसे सीरीज बचाना है. 

टीम इंडिया इस मैच को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले मैच को नजदीकी मैच माना था जिसमें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से 11 रन ज्यादा बनाए थे जिसके बावजूद टीम इंडिया यह मैच चार रन से हार गई थी. दूसरे मैच में टीम इंडिया के पास सीरीज बराबर करने का शानदार मौका था लेकिन बारिश ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया और मैच रद्द हो गया. 

वहीं सिडनी में रविवार को मौसम अच्छा रहने की संभावना है और अगर परिस्थितियां बहुत शुष्क नहीं रही तो आरोन फिंच अपनी अंतिम एकादश में शायद बदलाव नहीं करेंगे. उनकी टीम अब भारत के खिलाफ सीरीज जीतने की स्थिति में है और इसके लिए वह किसी तरह की कसर नहीं छोड़ेंगे. 

ऑस्ट्रेलिया में क्लीन स्वीप किया था पिछली बार टीम इंडिया ने
भारत ने पिछली बार 2016 में ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था लेकिन बारिश ने यहां लगातार दूसरी बार टी20 सीरीज जीतने की उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. अब वह रविवार को जीत दर्ज करके इस प्रारूप में अपना अजेय अभियान बरकरार रखने की कोशिश करेगा. वहीं इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड शानदार है उसने इस मैदान पर 5 में से चार मैच जीते हैं वहीं एक मैच उसे टीम इंडिया से ही हार मिली है.

टीमें इस प्रकार हैं : 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल,  दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या,  कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद.

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, नाथन कुल्टर-नाइल, क्रिस लिन, बेन मैकडरमट, ग्लेन मैक्सवेल, डी आर्सी शॉर्ट, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोयनिस, एंड्रयू टाई, एडम जम्पा.

Back to top button