खेलजरा हट के

टी-20 विश्व कप: क्या हार्दिक पांड्या करेंगे गेंदबाजी? विराट कोहली ने दिया बड़ा अपडेट

विराट कोहली और हार्दिक पांड्या

टी-20 विश्व कप के सुपर-12 के चौथे मैच में भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार (24 अक्टूबर) को आमने-सामने होंगी।भारतीय स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय से फिटनेस कारणों से गेंदबाजी नहीं कर सके हैं। ऐसे में भारत के सामने सही टीम संयोजन की चुनौती रहने वाली है।इस बड़े मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक की गेंदबाजी को लेकर अपडेट दिया है।जानते हैं उन्होंने क्या कहा है।

बयान

हार्दिक की फिटनेस में हो रहा है सुधार- कोहली

कोहली ने बताया कि हार्दिक की फिटनेस में दिन-प्रतिदिन सुधार हो रहा है और वह विश्व कप में गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।कोहली ने आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हार्दिक पांड्या टूर्नामेंट में गेंदबाजी कर सकते हैं, इससे टीम को संतुलन मिलेगा और वह दिन-ब-दिन सुधार कर रहे हैं। भारत के पास अन्य विकल्प हैं जो हार्दिक के गेंदबाजी शुरू होने तक एक या दो ओवर कर सकते हैं।”

जानकारी

हार्दिक की हो चुकी है बैक सर्जरी

बता दें हार्दिक कि 2019 में बैक सर्जरी हुई थी, इसके बाद से वह नियमित गेंदबाजी नहीं कर सके हैं। इसके बाद से वह ज्यादातर मैचों में स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर खेले हैं।

फिटनेस समस्या

वार्म-अप मैचों और IPL में भी हार्दिक ने नहीं की गेंदबाजी

हार्दिक ने हाल ही में समाप्त हुए IPL 2021 के एक भी मुकाबले में गेंदबाजी नहीं की थी। वह मुंबई इंडियंस की टीम में विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेले थे।वहीं इससे पहले IPL 2020 में भी कप्तान रोहित ने हार्दिक से एक भी मौके पर गेंदबाजी नहीं करवाई थी।इसके अलावा विश्व कप की तैयारियों के लिए हुए दो अभ्यास मैचों में भी हार्दिक ने गेंदबाजी नहीं की है।

गेंदबाजी

हार्दिक ने आखिरी बार श्रीलंका दौरे पर की थी गेंदबाजी

हार्दिक ने आखिरी बार जुलाई 2021 में श्रीलंका दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज में गेंदबाजी की थी।उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों में कुल 14 ओवर गेंदबाजी की और उस दौरान सिर्फ दो विकेट ले सके थे।इसके बाद श्रीलंका के ही खिलाफ एक टी-20 मुकाबले में हार्दिक ने दो ओवर गेंदबाजी की थी और 17 रन देकर एक विकेट लिया था। फिटनेस कारणों से वह कम ही गेंदबाजी के लिए उपयोग में लाए गए।

टीम

पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम ने अपने दोनों अभ्यास मैचों में शानदार जीत दर्ज की थी।अभ्यास मैचों में मौका पाने वाले लगभग हर खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। दुबई की पिच का अनुभव होने के कारण विराट कोहली तीन स्पिनरों के साथ खेल सकते हैं।जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

संभावित एकादश: राहुल, रोहित, कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार, पंत (विकेटकीपर), हार्दिक, जडेजा, अश्विन, भुवनेश्वर, बुमराह और चक्रवर्ती।

Back to top button