खेल

टीम इंडिया ने उड़ाई कंगारू गेंदबाजी की धज्जियां, पुजारा के बाद पंत का शतक, 622 रन पर पारी घोषित

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे टेस्ट सिरीज के अन्तिम मैच के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों के बल्ले से जमकर रन बरसे। हालांकि शतकवीर चेतेश्वर पुजार दोहरा शतक ठोकने से चूक गए और 193 रनों पर विकेट गंवा बैठे। इसके बाद भारत की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार 159 रनों की पारी खेली और नाबाद रहे। उनका साथ रविन्द्र जडेजा 77 ने दिया।

सिडनी में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड भारत के ही नाम

सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 622/7 के स्कोर के साथ घोषित कर दी। पुजारा ने सबसे ज्यादा 193 रन बनाए, पंत 159 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, जडेजा 81 रन बनाकर आउट हुए। पहले दिन मयंक अग्रवाल ने 77 रन बनाए थे। सातवें विकेट के लिए जडेजा-पंत ने 204 रन की साझेदारी निभाई। टीम इंडिया ने 167.2 ओवरों तक बल्लेबाजी की। इस दौरान लायन ने 178 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके अलावा हेजलवुड ने 2, स्टार्क ने 1 विकेट झटका। सिडनी में सर्वोच्च स्कोर की बात करें तो ये रिकॉर्ड भारत के ही नाम है। भारत ने 2004 में ही यहां 705-7 का स्कोर बनाया था।

पंत ने 137 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उनका ये दूसरा टेस्ट शतक है। साथ ही वह भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर शतक जमाने वाले पहले विकेटकीपर हैं। एशिया के बाहर एशियाई विकेटकीपरों के द्वारा सबसे ज्यादा शतक की बात की जाए तो मोइन खान, मुशिफिकुर रहीम और रिषभ पंत 2-2 शतकों के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर ही हैं।

Back to top button