खेल

टीम इंडिया का ये क्रिकेटर है करोड़पति, फिर भी सिर्फ साढ़े सात रुपये में की थी शादी

भारतीय टीम के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं वरुण एरॉन। 29 अक्टूबर 1989 तो झारखंड सिंहभूम में पैदा हुए वरुण 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते थे, फिलहाल लंबे समय से वो भारतीय टीम से बाहर हैं, लेकिन अपनी रफ्तार से कई मैच वरुण ने भारतीय टीम को जीताया है, आइये उनके बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

सबसे तेज भारतीय गेंदबाज
वरुण एरॉन सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय गेंदबाज हैं, उन्होने विजय हजारे ट्रॉफी में 153 की रफ्तार से गेंदबाजी की थी, जो अब तक किसी भी भारतीय गेंदबाज की ओर से फेंकी गई सबसे तेज गेंद हैं। हालांकि उन्हें चुनौती देने वाले दो युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी तैयार हो रहे हैं, इनके बारे में कहा जा रहा है कि ये वरुण से भी तेज गेंदबाजी करने में सक्षम हैं।

इनकी कप्तानी में धोनी खेल चुके हैं
भारत के सबसे सफल कप्तान और दुनिया के महान कप्तानों में गिने जाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी उस तेज गेंदबाज की कप्तानी में खेल चुके हैं, साल 2015 में वरुण विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड टीम के कप्तान थे और माही उनकी कप्तानी में ये टूर्नामेंट खेल रहे थे।

धारदार गेंदबाजी का खौफ
वरुण एरॉन अपनी रफ्तार के साथ ही धारदार गेंदबाजी के लिये भी सुर्खियों में रहे हैं, उन्होने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 6 बल्लेबाजों को बोल्ड आउट किया, वरुण का पहला बोल्ड विकेट इंग्लैंड के टिम ब्रेसनन थे, इसके बाद उन्होने पांच और बल्लेबाजों को बोल्ड मारा था। भारतीय टीम से बाहर चल रहे वरुण एरॉन को आईपीएल में 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

साढे सात रुपये में की शादी
इस करोड़पति तेज गेंदबाज ने बेहद सादे अंदाज में शादी की, वरुण ने अपनी बचपन की दोस्त रागिनी सिंह से शादी की है। इनकी शादी में सिर्फ साढें सात रुपये खर्च हुए थे। दरअसल तेज गेंदबाज और रागिनी ने जमशेदपुर कोर्ट में शादी की थी। शादी का आवेदन करने के लिये वरुण को ढाई रुपये का शुल्क लगा था, इसके बाद पांच रुपये शुल्क के तौर पर कोर्ट में लगा। हालांकि शादी के बाद तेज गेंदबाज ने भव्य रिसेप्शन का आयोजन किया था, जिसमें कई सितारे पहुंचे थे।

Back to top button