ख़बर

जो सोती हैं खोल कर बाल, खबर पढ़ें और हो जाएं सावधान

बालो की खूबसूरती से आपके चेहरे की चमक हमेशा ही बढ़ी रहती है। पर अगर आपके बालो की चमक चली जाये और वो दोमुहे हो जाये तो आपकी पहचान मानो खत्म सी हो जाती है। इसलिए बालो की हमेशा ही देखभाल करनी चाहिए। इसके ध्यान रखे उन बातो का जो आपके बालो के लिए जरूरी है। तो ऐसे मे रात मे बालो को खोलकर सोने से ज्यादा नुकसान होता है। रात मे बालो को खोल के सोने से बाल कमजोर होने के साथ साथ बालो की चमक भी चली जाती है। तो आइये जानते है बालो खोलकर सोने के नुकसान के बारे मे…….

1. बाल खोलकर सोने से बाल कमजोर होते है। और साथ इसकी वजह से आप असहज महसूस करते है क्यों की जब आप काले रंग के कपडे पहनते है तो उस पर बाल गिर जाते है, जो आपको सभी के सामने शर्मिंदा हो जाते है।

2. बाल को खोलकर सोने से बालो मे रुसी हो जाती है भी हमे चिंता मे डाल देती है। रुसी होने की वजह से महिलाये सफेद रंग के कपडे पहनने से बचते है।

3. इसकी वजह से बाल दोमुहें हो जाते है जो कही पर भी अलग से ही नज़र आते है। दोमुहें बालो की वजह से किसी भी अवसर पर बाल को खोल के नहीं जाया जा सकता है। और ये सब रात मे बाल को खोलके सोने से ही होता है।

4. रात मे बाल खोलकर सोने से बाल झड़ने भी लग जाते है। हर समय बाल झड़ने से हम सभी के सामने शर्मिंदा हो जाते है।

5. बाल को खोलके सोने से बालो की चमक पर भी असर पड़ता है। बेरुखे और बेजान बालो से आप चिड़चिड़े भी हो जाते है। क्यों की हर किसी को सुन्दर और आकर्षक बाल ही पसंद है। इसके लिए जरूरी है की रात मे बालो को खोलके नहीं सोये वरना बाल की चमक चली जाती है।

Back to top button