जिंदगी

जो लड़की करती है पीले रंग से प्यार, उसमें होती है खास बात, अभी जानिए आप

रंगों का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है जो हमारे जीवन में उंमग भरते हैं। हर रंग का अपना अलग महत्व होता है जैसे हिंदू धर्म में लाल रंग को ज्यादा महत्व दिया जाता है इसलिए पूजा के समय महिलाएं लाल रंग की साड़ी तो पुरुष सफेद रंग का कुर्ता पहनते है वहीं पीला रंग की भी अलग ही पहचान होती है जो हर महिला को पहनना पसंद होता है इससे पीछे का असली रहस्य जानकर आप चौंक जायेंगे।

बताया जाता है कि जो महिलाएं पीले रंग के कपड़े पहनती हैं उनमे आत्मविश्वास होता है। साथ ही ऐसी महिलाएं ऊर्जावान होती हैं ये रंग महिलाओं में तरह-तरह की तरंगे पैदा करता है इसलिए ज्यादातर महिलाएं पीला रंग ज्यादा पहनना पसंद करती हैं। ये हम नहीं कर रहे है बल्कि एक रिसर्च के अनुसार पता चला है कि महिलाएं में पीला रंग उमंग के साथ दिमाग सक्रिय करने में सहायक होता है।

वैसे तो हिंदू धर्म बृहस्पतिवार को महिलाएं पीले रंग के कपड़े पहनती ही हैं लेकिन जो महिलाएं महीने में एक-दो बार ही पीले रंग के कपड़े पहन लेती हैं वो स्वस्थ्य भी रहती हैं। ये भी पता चला है कि पीले कपड़ो में महिलाएं ज्यादा सुंदर दिखती हैं लोग उनकी तरफ आकर्षित होते हैं।

भीड़ में पीले रंग के कपड़े वाली महिलाएं अगल से ही दिखती हैं जिन पर लोगों की नजर जरूर जाती है। पीले रंग से निकलने वाली तरंगे वातावरण में एक ओरा बनाती है जो किसी को भी प्रभावित कर सकती हैं इसलिए हो सके तो महीने में एक बार पीले रंग के वस्त्र जरूर पहने।

Back to top button