खेलजरा हट के

‘जीता’ मैच हारकर केएल राहुल हुए निराश, कई दिग्गजों के रिकॉर्ड खुद तोड़े एकसाथ

IPL 2021: केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल में अपने 3 हजार रन पूरे कर लिए हैं. आईपीएल के इतिहास में केएल राहुल सबसे तेज 3 हजार रन पूरा करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. राहुल से आगे सिर्फ क्रिस गेल हैं जिन्होंने उनसे तेज 3000 रन आईपीएल में पूरे किए थे. पंजाब के कप्तान ने आईपीएल में अपने 3 हजार रन 80वें पारी में पूरा करने का कमाल कर दिखाया है. क्रिस गेल ने आईपीएल में 3 हजार ने 75वें पारी में पूरा कर लिया था.

इसके अलावा डेविड वॉर्नर ने 94वें पारी में 3 हजार आईपीएल रन पूरे किए थे. सुरेश रैना के नाम 103 पारी में यह कमाल करने का रिकॉर्ड है. डीविलियर्स ने 104 पारी में इस खास मुकाम को हासिल करने में सफल रहे थे. बता दें कि केएल राहुल भारत की ओर से आईपीएल में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

इससे पहले राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी की और 185 रन पर आउट हो गई. पंजाब की ओर से युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 32 रन देकर 5 विकेट झटके. अपने आईपीएल और टी-20 करियर में पहली बार अर्शदीप ने 5 विकेट हॉल करने का कमाल कर दिखाया है. अर्शदीप के अलावा मोहम्मद शमी ने 3 विकेट निकाले. राजस्थान की टीम आखिरी 4 ओवर में केवल 21 रन ही बना सकी.

राजस्थान की ओर से महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों पर 43 रन बनाए जिसके कारण टीम का स्कोर 180 के पार जा सका. इसके अलावा युवा यशस्वी जायसवाल ने 49 रन की पारी खेली. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन कोई खास कमाल नहीं कर पाए और केवल 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

Back to top button