ख़बरखेल

जिस दिग्गज को सब मानते धोनी का दुश्मन, उसी ने खुलकर किया माही का समर्थन

इन दिनों टीम इंडिया बदलाव के दौर से गुजर चुकी है. कई पुराने खिलाड़ी विदा हो चुके हैं और उनकी जगह युवा खिलाड़ियों ने भर दी है. फिलहाल टीम में केवल एक सीनियर खिलाड़ी बचा है और वह हैं महेंद्र सिंह धोनी. लेकिन धोनी के लिए भी आगे की राह आसान नहीं है. एक तरफ वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं तो दूसरी ओर ऋषभ पंत जैसे युवा शानदार प्रदर्शन कर विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं. ऊपर से कई पूर्व खिलाड़ी तो धोनी से संन्यास लेने की बात भी बोल चुके हैं. लेकिन अब धोनी के समर्थन में एक ऐसा पूर्व महान खिलाड़ी उतर आया है, जिसे कभी धोनी का सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता था.

धोनी का सपोर्ट करने वाला ये दिग्गज कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हैं. सहवाग का मानना है कि तमाम दबाव के बीच धोनी को 2019 विश्व कप जरूर खेलना चाहिए. सहवाग का कहना है कि वह अनुभव की वजह से धोनी को पंत जैसे युवाओं पर तरजीह देंगे.

सहवाग ने कहा, ‘अगर पंत को अभी से भी वनडे में खिलाया जाता है तो भी वह विश्व कप से पहले 15-16 मैच से ज्यादा नहीं खेल पाएगा, जोकि 300 से ज्यादा वनडे खेलने वाले धोनी के मुकाबले बेहद कम हैं.’

वीरू ने कहा कि धोनी ने अकेले दम पर भारत को अनेकों मैच जिताए हैं. उन्होंने कहा, ‘पंत भले ही अपनी मर्जी से आसानी से छक्के लगा सकता हो, लेकिन जब आप धोनी की बात करते हैं तो उन्होंने अकेले दम पर देश को मैच जिताए हैं.’ हालांकि सहवाग का मानना है कि पंत धोनी के अच्छे वारिस हो सकते हैं, इसलिए वह चाहते हैं कि धोनी संन्यास लेने से पहले पंत को खुद जिम्मेदारी सौंपे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button