जिंदगी

जिसको ये चीज दे देते हैं किन्नर, खुल जाती है उसकी किस्मत

हर कोई चाहता है कि महंगी गाडी, ख़ुद के मकान- दुकान का सपना हर कोई संजोता है, लेकिन बहुत कम लोग होते हैं जो अपने सपनों को साकार कर पाते हैं। यहाँ तक कि, जीवन की परेशानियों इतनी बढ़ जाती है कि आपका पर्स तक खाली हो जाता है, और इंसान तंगहाली से गुजरने लगता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आप इन बातों का जरूर ध्यान रखें। इससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा।

पीपल का पत्ता
माना जाता है कि पीपल के पत्‍ते में भगवान विष्णु का वास होता है इसलिए एक पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर पवित्र कर लें। अब इस पर केसर से श्री लिखें और इसे अपने पर्स चुपचाप ऐसी जगह रखें जहां किसी की भी नजर न पड़ें । नियमित अंतराल पर यह पत्ता बदलते रहें।

किन्‍नर का दिया हुआ सिक्‍का
कहा जाता है कि किन्नर को किया गया दान अक्षय पुण्य प्रदान करता है और इतना ही नहीं इनकी दुआएं व्यक्ति को किसी भी तरह की विपत्ति से बचा लेती है। इसीलिए माना गया है कि अगर आपको पैसे से संबंधित परेशानी है तो आप किसी भी किन्नर से एक रुपए का सिक्का वापस ले लें। यदि किन्नर अपनी खुशी से आपको सिक्का दे देगा तो आप उसे एक हरे कपड़े में लपेट कर अपने पर्स या फिर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपकी समस्‍या दूर हो जाती है।

पर्स और चाबी को टेबल पर न रखें
अपने पर्स और चाबी को कभी भी टेबल पर नहीं रखना चाहिए कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी हो जाती है इसलिए इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखें। ये सुरक्षा की दृष्टि से तो सही होता ही है तथा शास्‍त्रों के अनुसार भी सही रहता है।

गुरु की तस्वीर
अपने किसी गुरु को मानने वाले लोग पर्स में अपने गुरु की फोटो रख सकते हैं। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आपको धन से संबंधित परेशानियां नहीं होंगी। माना जाता है कि गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आप खराब समय में भी राहत और आध्यात्मिक शांति महसूस करेंगे। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आपको धन से संबंधित परेशानियां नहीं होंगी।

Back to top button