ख़बरगैजेट ज्ञान

जियो 5G लांचिंग जल्द : 3 महीने अनलिमिटेड कालिंग और डाटा फ्री

रिलायंस जियो की एक एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने कहा था कि, वे भारत में 5जी इंटरनेट लाने वाले सबसे पहले इंसान होंगे। इनकी यह बात सच भी होने वाली है। क्योंकि एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले 180 दिनों के अंदर 5G सेवा को सफलतापूर्वक टेस्ट कर लिया जाएगा। उसके पश्चात् साल 2020 के शुरुआती दिनों में इसको लांच कर दिया जाएगा।

जिस प्रकार हम रिलायंस जियो को जानते हैं, कि वे नई सेवाओं को लॉन्च करने के बाद ग्राहकों को प्रीव्यू ऑफर के तहत शुरुआती दिनों में 3 महीने तक अनलिमिटेड फ्री डाटा उपलब्ध करवाते हैं। बिल्कुल उसी प्रकार 5G के लॉन्च होते ही, ग्राहकों को 3 महीने तक फ्री में अनलिमिटेड डाटा उपलब्ध करवाया जाएगा।

मुकेश अंबानी का कहना है, कि 5G सेवा को लॉन्च करने के लिए उनके पास प्रयुक्त मात्रा में स्पेक्ट्रम है। रिलायंस जियो के सभी टावर 5G इंटरनेट सेवा देने के लिए बिल्कुल तैयार है। इसके लिए उन्होंने सारी तैयारी बहुत पहले ही कर दी थी।

जिस प्रकार हमने देखा है, की 4G इंटरनेट डाटा की कीमत 2G एवं 3G इंटरनेट डाटा की कीमत से काफी कम है। बिल्कुल उसी तरह 5G इंटरनेट डाटा की कीमत 4G की तुलना में काफी कम होगी। जो ग्राहकों के लिए किफायती होगा।

Back to top button