गैजेट ज्ञान

जियो इन लोगों को देखा खास सौगात, 99 रुपये में 399 वाला प्लान

करीब 2 साल पहले रिलायंस जियो कंपनी के आने से सभी लोगों के बीच में खुशी की नई लहर सी दौड़ गई थी. क्योंकि जियो के आने से लोगों को एक ही प्लान में डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग की सुविधा मिलने लगी थी. उस समय बाकी कंपनियां डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग अलग से भारी भरकम कीमती वसूल करती थीं. उस समय बाकी कंपनियों द्वारा 1GB डाटा के लिए ही 300 से 400 रुपए ले लिया जाता था, ऑफर की वैलिडिटी 1 महीने के लिए ही होती थी. बाकी कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग से रिचार्ज करना पड़ता था. वक्त बदला और रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट का नक्शा ही बदल कर रख दिया.

रिलायंस जियो न सिर्फ नए साल पर 399 का रिचार्ज कराने पर 100 प्रतिशत कैशबैक दे रही है बल्कि भारतीय रेलवे को सेवाएं देने भी जा रही है. पहले एयरटेल रेलवे को लगभग दो लाख फोन कनेक्शन दे रही थी और अब जियो इसका हिस्सा बन गया है. अधिकारियों की मानें तो इससे फोन बिल पहले से लगभग 35 प्रतिशत कम हो जाएगा.

रिलायंस जियो 4जी-3जी कनेक्शन और स्पेशल प्लान्स उपलब्ध कराएगी. इसमें कॉल मुफ्त होंगी. कंपनी रेलवे को चार पैकेज उपलब्ध कराएगी. सबसे वरिष्ठ अधिकारियों (दो प्रतिशत) को 125 रुपये मासिक शुल्क का 60 जीबी का प्लान उपलब्ध कराया जाएगा. संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों (26 प्रतिशत) को 99 रुपये मासिक शुल्क का 45 जीबी का प्लान, समूह सी कर्मचारियों (72 प्रतिशत) 67 रुपये शुल्क वाला 30 जीबी का प्लान और थोक एसएमएस का 49 रुपये का प्लान उपलब्ध कराएगी.

रिलायंस जियो रेलकर्मियों को 4जी/3जी कनेक्शन उपलब्ध करवाएगा. इसमें सभी लोकल व एसटीडी कॉल्स पूरी तरह से फ्री होंगी. इसके अलावा कंपनी रेलवे को चार पैकेज उपलब्ध करवाएगी. रेलवे के उच्च पदस्थ अफसरों को जियो 125 रुपये मासिक शुल्क पर 60 जीबी डेटा प्लान उपलब्ध करवाया जाएगा.

संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों को 99 रुपये मासिक शुल्क पर 45 जीबी का प्लान, ग्रुप सी कर्मचारियों को 67 रुपये शुल्क पर 30 जीबी का रियायती प्लान मिलेगा. कंपनी एसएमएस के लिए अलग से 49 रुपये का प्लान उपलब्ध करवाएगी. रिलायंस जियो की सेवाएं लेने से पहले रेलवे अधिकारियों को अपने नंबर पोर्ट करवाने के लिए खुद कवायद करनी पड़ेगी.

 

Back to top button