देश

जालिम कोरोना: एक ही घर से उठी दो अर्थियां, भाभी और देवर का एकसाथ हुआ अंतिम संस्कार

बीकानेर।  बीकानेर में कोरोना से मौत के आंकड़े जिला प्रशासन ने भले ही छिपाने शुरू कर दिए हैं, लेकिन घर घर से उठ रही अर्थियां इस महामारी की भयावहता साफ दिखा रही है। बुधवार को बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ के एक ही घर से दो अर्थियां एक साथ उठी। एक भाभी की थी तो दूसरी देवर की। दोनों की मौत कोरोना से हो गई। दुर्भाग्य था कि दोनों एक ही रात में दम तोड़ दिया, जिससे दोनों का अंतिम संस्कार भी एक साथ करना पड़ा। श्रीडूंगरगढ़ में ही एक जनप्रतिनिधि की भी कोरोना से मौत हो गई।

तहसील के आडसर बास में रहने वाले कलाणी परिवार में महज 38 साल के मुकेश कलाणी और बड़े भाई कैलाश की 42 वर्षीय पत्नी रोमा कलाणी का कोरोना के कारण निधन हो गया। इनमें भाभी रोमा कलाणी पहले ही कोरोना पॉजिटिव आ गई थी। उसे तीस अप्रैल को बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां ऑक्सीजन पर रहने के बाद आईसीयू और फिर वेंटिलेटर पर संघर्ष किया। रोमा का संक्रमण इतना बढ़ चुका था कि उसका एचआर सिटी में स्कोर 24 आया।

बाद में देवर मुकेश की तबियत भी बिगड़ गई। उसे भी निमोनिया हो गया था। एचआर सिटी में उसका स्कोर 22 आया था। दोनों को बीकानेर के जीवन रक्षा अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। दोनों की मृत्यु मंगलवार रात को हो गई। दोनों के शव सुबह श्रीडूंगरगढ़ लाया गया, जहां अंतिम संस्कार किया गया।

आरएलपी नेता का निधन

श्रीडूंगरगढ़ में ही आरएलपी नेता जेठाराम जाखड़ का बुधवार को कोरोना से निधन हो गया। पिछले दिनों सुजानगढ़ में चुनाव के दौरान जेठाराम ने प्रचार किया था। पिछले दिनों तबियत बिगड़ने पर उसे बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां उसने दम तोड़ दिया।

Back to top button