देश

जम्मू-कश्मीर: हाईकोर्ट के जस्टिस बिंदल ने ली पद की शपथ, जजों की संख्या बढ़कर हुई नौ

हाल ही में जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में ट्रांसफर किए गए जस्टिस राजेश बिंदल ने सोमवार को पद की शपथग्रहण कर ली। रजिस्ट्रार संजय डार ने उन्हें शपथ दिलाई। 

इस मौके  पर चीफ जस्टिस गीता मित्तल समेत हाईकोर्ट के सीनियर जज, अधिकारी और वकील मौजूद रहे। जस्टिस बिंदल अब तक 78 हजार मामलों को हल कर चुके हैं। 

जस्टिस बिंदल पंजाब और हरियाणा में भी काम कर रह चुके हैं। इससे पहले रजिस्ट्रार ने राष्ट्रपति, राज्यपाल और चीफ जस्टिस के ऑथराइजेशन लेटर को भी पढ़ा। जस्टिस बिंदल के आने से अब हाईकोर्ट में जजों की संख्या नौ हो गई है। 

16 अप्रैल 1961 को बिंदल का जन्म अंबाला में हुआ। अंबाला के जैन स्कूल से दसवीं पास की। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से बीकॉम किया। कुरुक्षेत्र की यूनिवर्सिटी से 1985 में एलएलबी की। 
वह 2004 तक सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल में रहे। पंजाब, हरियाणा में ईपीएफओ, सतलुज विवाद के  दौरान वह पंजाब के साथ थे। इसके बाद आयकर विभाग में भी सेवाएं दीं। 

2006 में वह पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जज बनाए गए। जस्टिस धीरज सिंह ठाकुर, ताछी रबस्तान, संजय कुमार गुप्ता, सिंधु शर्मा, पूर्व चीफ जस्टिस एसके मित्तल, डिवकॉम, आईजी और बार एसोसिएशन के लोग भी इस मौके पर मौजूद रहे। 

Back to top button