खेल

जब पंत से बोले ऑस्ट्रेलिया के पीएम- तुम ही करते हो स्लेजिंग ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज में स्लेजिंग याने जुबानी जंग भी मैदान पर खूब देखने को मिली. दोनों टीमों की ओर से ये जिम्मा उनके विकेटकीपरों नें उठाया. कंगारू कप्तान टिम पेन अगर खूब बोलते सुनाई दिए, तो भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने भी मेजबानों की खूब खिंचाई की. पंत की ये अदा अब उनकी एक पहचान भी बन गई है.

दरअसल सिडनी टेस्ट मैच से पहले नये साल के मौके पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को अपने आवास पर आमंत्रित किया था. इसकी जानकारी बीसीसीआई ने ट्विटर के जरिये दी.

दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैदान की जंग को पीछे छोड़कर एकसाथ समय बिताया. यहाँ प्रधानमंत्री ने दोनों ही टीम के खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाया. इसके अलावा उन्होंने दोनों कप्तानों के साथ अलग से फोटो लिया.

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त से बड़े मजाकिया अंदाज में मिले. ऋषभ पन्त ने पुरे सीरीज में विकेट के पीछे से ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज को स्लेज किया है.
प्रधानमंत्री स्कॉट ने उन्हें इसी तरीके से पहचाना. पन्त से मिलते ही पीएम ने कहा, “तुम ही स्लेजिंग करते हो?”, इसके बाद उन्होंने आगे कहा, “आपका स्वागत है और हमें खेल में प्रतिस्पर्धा पसंद है.”

Back to top button