नौकरी

जब इंटरव्यू में लड़की से पूछा- ‘अगर पति आपको जुए में हार दे?’ मिला दिल जीतने वाला जवाब

लिखने वाले एग्जाम पास करना तो बेहद ही आसान होता है और इन्हें हर कोई बड़ी ही आसानी से कर भी लेता है इसी वजह से इसमें से निकल आने वाले स्टूडेंट्स की संख्या काफी ज्यादा होती है जबकि जब बात इंटरव्यू की आती है तो बहुत सारे स्टूडेंट्स फंस जाते है क्योंकि इसमें आपको अथाह नोलेज, हाजिरजवाबी और संयम तीनो की जरूरत पडती है और जैसे ही आप इन तीनो को साध लेते है तो फिर आपको विजयी होने से कोई भी नही रोक सकता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ सवाल पूछेंगे जो कही न कही समाज से तो कही न कही क़ानून से भी जुड़े हुए है।

पहला सवाल तो अक्सर महिलाओ से पूछा जाता है, अगर आपके पति का किसी और महिला से अफेयर आप पाती है तो क्या करेगी? महिला ऐसे में जवाब देती है कि सिर्फ अफेयर से कुछ साबित नही हो सकता है लेकिन अगर पति के किसी अन्य महिला के साथ शारीरिक संबंध है तो में उसके सबूत जुटाकर के अपने ही पति के खिलाफ केस करूंगी, उसे तीन साल की सजा दिलवाने के लिए भी क़ानून मुझे हक़ देता है।

अब आते है अगले सवाल है जो है, अगर आपके पति की पहाडी से गिरकर मौत हो जाती है, फिर आपकी दूसरी शादी होती है लेकिन पहला पति कुछ महीनो बाद लौट आता है तो फिर ऐसे में आगे क्या होगा? इसका जवाब है मेरी दूसरी शादी रद्द हो जायेगी क्योंकि पति के जीवित रहते या तलाक प्राप्त हुए मैं दूसरी शादी करने का अधिकार नही रखती हूँ।

तीसरा सवाल है, अगर आपके पति आपको जुए में हार जाए तो आप क्या करेगी? तो इसका जवाब है कि मेरे पति मुझे जुए में नही हार सकते है क्योंकि भारतीय संविधान के आने के बाद से जमीदार और स्वामित्व की प्रथा खत्म हो चुकी है अब आप सिर्फ उसी चीज का खरीदान या बेचान कर सकते है जिन पर आपका निजी स्वामित्व हो और मेरे पति ने न तो मुझे खरीदा है और न ही उनका मुझपर किसी तरह का कोई स्वामित्व है।

Back to top button