जरा हट केदेश

जंगल में भिड़ गए दो शेर, खड़े होकर एक-दूसरे को पंजे मारे, दिल दहला देंगी दहाड़ें.. देखें Video

एक अभयारण्य में दो बाघ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हुए दिखाई देते हैं. जहां एक को जंगल के रास्ते से गुजरते हुए देखा जाता है, वहीं दूसरे बाघ को दूर जाते देखा जाता है. लेकिन चंद सेकंड्स के भीतर, बाघों में से एक दिशा बदल देता है और दूसरे बाघ पर चार्ज कर दिया. दोनों खड़े होकर पंजे मारने लगे. जो गिरा उसकी हार हो गई. दोनों बाघों के बीच लड़ाई का वीडियो (Fight Between The Two Tigers) भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान (IFS Officer Parveen Kaswan) ने ट्विटर पर साझा किया. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बाघ साथ चल रहे होते हैं. तभी एक बाघ दूसरे पर अटैक कर देता है. उसके बाद दोनों खड़े होकर लड़ाई करने लगते हैं. फिर एक-दूसरे को पंजे मारने लगे. उसके बाद एक बाघ ने दूसरे को गिरा दिया. उसके बाद वो वहां से निकल गया.

प्रवीण कासवान ने कैप्शन में लिखा, ‘क्लैश ऑफ टाइटन्स. सिर्फ भारत में… आप बहुत बेस्ट चीज देखेंगे.’

देखें Video:

यह पता नहीं चला है कि वीडियो कहां और कब लिया गया था. ऐसा प्रतीत होता है कि इसे चलती गाड़ी से शूट किया गया था, जो अभयारण्य से गुजर रही थी. जुलाई 2019 में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में जंगली बाघों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की गई है.

Back to top button