देशनौकरी

छोटा बिजनेस बड़ा मुनाफा : मात्र 50 हजार के निवेश से हर महीने कमाएं 30 से 40 हजार रुपए

आजकल बाजार में सबसे ज्यादा प्रिंटिंग टी शर्ट की डिमांड काफी बढ़ गई है. दरअसल, इन दिनों प्रिंटेड टी शर्ट (Printed T-Shirt) की काफी डिमांड है. किसी भी खास मौके पर अक्सर लोग अपने दोस्तों को इस तरह का ही गिफ्ट देना पसंद करते हैं. इसके अलावा स्कूल, कंपनियां और बिजनेस ऑर्गेनाइजेशन (Business Organization) में भी कस्टमाइज्ड टी शर्ट प्रिंट (Customized T Shirt Print) करवाई जाती है. यानी मौजूदा समय में इस बिजनेस के सफल होने की काफी संभावनाएं हैं. आइए आज आपको टी शर्ट प्रिंटिंग (T-Shirt Printing Business) की जानकारी देते हैं.

50-70 हजार रुपए में शुरू करें ये बिजनेस

आप इस बिजनेस को बहुत कम लागत में घर से ही शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस 50 से 70 हजार रुपए की आवश्कता होगी. इस लागत के साथ आसानी से टी शर्ट प्रिंटिंग का बिजनेस शुरु कर सकते हैं.

छोटा बिजनेस बड़ा मुनाफा

जानकारों का कहना है कि कपड़ों की एक सामान्य प्रिंटिंग मशीन लगभग 50 हजार रुपए की आती है. आप इसे खरीद कर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

प्रिंटेड टी शर्ट की कीमत

आपको बता दें कि प्रिंटिंग के लिए सामान्य क्वालिटी की एक व्हाइट टी शर्ट ली जाती है, जिसकी कीमत लगभग 120 रुपए होती है. इसकी प्रिंटिंग कॉस्ट 1 से 10 रुपए के बीच आती है. आप उसे कम से कम 250 से 300 रुपए में बेच सकते हैं.

ऑनलाइन बिक्री करना है आसान

आजकल हर किसी सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी अच्छी हो गई है. यह आपके बिजनेस की मार्केटिंग के लिए एक अच्छा विकल्प है. यह काफी कम खर्चीला होता है. इसके लिए आपको अपना एक ब्रांड बनाना होगा और अपने प्रोडक्ट को ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिए बेचना होगा.

ऑटोमैटिक मशीन से दोगुना होगा प्रोडक्शन

इस बिजनेस की ग्रोथ के लिए महंगी मशीन का उपयोग भी कर सकते हैं. इससे बेहतर क्वालिटी वाली और अधिक संख्या में टी शर्ट प्रिंटिंग कर सकते हैं. बता दें कि सबसे सस्ती मशीन मैन्युअल होती है. इससे एक टी शर्ट लगभग 1 मिनट में तैयार हो जाती है.

इस बिजनेस से कितना मुनाफ़ा

आप इस बिजनेस से 30 से 40 हजार रुपए महीना कमा सकते हैं. अगर आप इस बिजनेस में कामयाब हो गए, तो अपने निवेश को बढ़ाकर बिजनेस का दायरा बढ़ा सकते हैं. इसके बाद लाखों रुपए की कमा सकते हैं.

Back to top button