उत्तर प्रदेश

चुनावी रंजिश में महिला की गोली मारकर हत्या, दवा लेकर कार से लौट रहे थे दंम्पति

सिद्धौर बाराबंकी  असंद्रा थाना क्षेत्र में बीती रात दवा लेकर वापस आ रहे कार सवार दंपति पर लाठी.डंडों से हमला कर हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिसमे गोली लगने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसका पति घायल हो गया स इस संबंध में 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है स ताबड़तोड़ दबिश देकर नामजद तीनों आरोपितों को हिरासत में लेकर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है .

मिली जानकारी के अनुसार कोठी थाना क्षेत्र के अरूई गांव निवासी दामोदर वर्मा बीते मंगलवार को पत्नी संगीता वर्मा को लेकर कार से दवा लाने बाराबंकी गया था स दवा लेकर वापस लौटते समय रात करीब 10 बजे अरूई गांव से थोड़ा पहले स्थित पुलिया के पास बोलेरो और बाइक से आए हमलावरों ने ओवरटेक कर कार रोकवा ली स कार रुकते ही हमलावरों ने लाठी.डंडों से हमला बोल दिया स इसी बीच चोटिल दामोदर अपनी जान बचाकर भाग खड़ा हुआ स हमलावरों द्वारा की गई फायरिंग से सीने पर गोली लगने के कारण उसकी पत्नी संगीता वर्मा ;31द्ध कार में ही अपनी सीट पर लुढ़क गई स घटना की सूचना पाकर इंस्पेक्टर असंद्रा शिवाकांत त्रिपाठी चौकी प्रभारी सिद्धौर रूपेंद्र मिश्र थानाध्यक्ष कोठी रितेश कुमार पांडे भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे स रात में ही अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी तथा क्षेत्राधिकारी रामसनेहीघाट भी मौके पर पहुंचे और घटना के संबंध में आवश्यक जानकारी हासिल की स फॉरेंसिक टीम भी मौके पर आई और आवश्यक साक्ष्य एकत्र किए स पुलिस घायल युवक को उपचार के लिए सीएचसी सिद्धौर ले गई जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई स पीड़ित युवक ने गांव के ही 3 लोगों पर चुनावी रंजिश के चलते घटना को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए पुलिस को नामजद तहरीर दी स तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपितों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है स घटनास्थल पर पुलिस को कारतूस का खोखा मिला है स मृतका के देवर विशाल वर्मा ने बताया कि भैया व भाभी मंगलवार को दवा लेने कार से बाराबंकी गए थे।

जहां से देर रात वापस लौटते समय असंद्रा थाना क्षेत्र के नगर पंचायत सिद्धौर क्षेत्र स्थित पुलिया के पास उक्त घटना हो गई। उसने आरोप लगाया कि गांव के प्रधान प्रत्याशी रहे सोनू वर्मा के साथी पूर्व प्रधान महेंद्र वर्मा व रंजीत वर्मा के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है। इस संबंध में इंस्पेक्टर असंद्रा शिवाकांत त्रिपाठी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर गहराई से पड़ताल की जा रही है। महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना का जल्द खुलासा होगा .

चुनाव के समय से ही चल रही थी रंजिश.घायल का भाई

घायल के भाई ने बताया कि प्रधानी के चुनाव के समय से ही गांव के एक पक्ष से उन लोगों की रंजिश चल रही थीण् इसी रंजिश के चलते उनपर दबंगों ने पहले भी हमला किया था और कल रात भी उन्हीं लोगों ने हमला किया जिसमें उसकी भाभी की मौके पर ही मौत हो गईए जबकि भाई गंभीर रूप से घायल हैंण् जिला अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात डाक्टर ने बताया कि संगीता मृत अवस्था में जिला अस्पताल लाई गई थींए जबकि दामोदर का इलाज चल रहा है ।

महिला का देर शाम शव गांव पहुचने पर कोहराम मच गया। गुस्साये ग्रामीणो ने परिवारी जनो के साथ मिलकर शव को सङक पर रखकर प्रर्दशन किया और हमलावरो को तत्काल गिरफ्तार कङी कारवाई किये जाने की मोंग करने लगे जिससे अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया । काफी मान मनौव्वल के बाद शव दफनाने पर राजी हुए तब जाकर मामला शान्त हो सका ।

Back to top button