उत्तर प्रदेश

चाचा ने भतीजे को दिया एक और झटका, शिवपाल ने तोड़ा बहुत बड़ा सपाई नेता

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया ने बुधवार को समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका दिया है. बताया जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव की पार्टी में समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री अपने कई समर्थकों और सपा के पदाधिकारियों के साथ प्रसपा में शामिल हो गए हैं. वहीं, शिवपाल यादव ने दावा किया है कि सपा नेता के प्रसपा में आने से उनकी पार्टी की ताकत बढ़ेगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री शिवकुमार बेरिया अपने कई समर्थकों और सपा पदाधिकारियों के साथ प्रसपा मे शामिल हो गए हैं. शिवपाल सिंह यादव ने उन्हें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई है.

इस दौरान शिवपाल ने कहा कि बेरिया के आने से समाजवादी पार्टी कानपुर देहात से साफ हो जाएगी. शिवपाल ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा को छोड़कर सभी सेक्युलर पार्टियों के साथ समझौता करने के लिए तैयार है. उनका कहना है कि सम्मानजनक सीटें मिलने पर वो किसी के साथ भी गठबंधन कर सकते हैं.

बता दें कि सपा के पूर्व मंत्री शिवकुमार बेरिया के अलावा कांग्रेस के नेता हर्षवर्धन पांडे ने भी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है. जानकारी के मुताबिक, हर्षवर्धन पांडे कमलापति त्रिपाठी के नाती है.

Back to top button