/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> घर में कदम रखते ही पति की किस्मत चमका देती हैं ये महिलाएं, इनको ऐसे पहचानें – JanMan tv
जरा हट के

घर में कदम रखते ही पति की किस्मत चमका देती हैं ये महिलाएं, इनको ऐसे पहचानें

कहते हैं घर की बेटी और बहू लक्ष्मी का रूप होती हैं. ये बात बिलकुल सत्य हैं. घर में बेटी का होना मतलब साक्षात लक्ष्मी जा प्रवेश माना जाता हैं. ये बेटियां बेटों से भी ज्यादा सुख और सम्रद्धि घर वालो को देती हैं. जहाँ एक तरफ घर की बेटी शादी के बाद विदा होकर चली जाती हैं तो वहीँ दूसरी और किसी दुसरे की बेटी हमारे घर बहू बनकर प्रवेश करती हैं. इस तरह हमारे घर में लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहता हैं.

ऐसा कहा जाता है कि हर सफल आदमी के पीछे किसी न किसी महिला का साथ जरूर होता है। चाहे वो महिला आपकी मां हो, पत्नी हो, बहु-बेटी या कोई और हो आपकी सफलता में किसी न किसी रूप में महिला का साथ जरूर मिला होगा। वहीं इस बात के भी कई उदाहरण हैं जिनमें महिलाएं नाश का कारण भी बनी हैं।

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इन सभी बातों में भाग्या का साथ बेहद हील अहम होता है। मान्यताओं के अनुसार अगर महिला भाग्यशाली हुई तो अपने पति और परिवार का भाग्य बदल देती है, लेकिन अगर दुष्ट हुई तो आपके और आपके परिवार को सारे पुण्य प्रताप पर पानी फेर देती हैं।

ऐसे में लोगों के बीच बड़ी समस्या इस बात की होती है कि आखिर इसका पहचान कैसे किया जाए कि कौन सी महिला भाग्यशाली है! अगर आप भी इन बातों के लेकर परेशान हैं तो जाहिर तौर पर इन बातों को जान आपको काफी हद तक महिलाओं की पहचान करने में मदद मिल सकती है! पुराणों में भी इस बात का जिक्र किया गया है कि स्त्री के अंगों को देख कर पता लगाया जा सकता है कि कौन सी स्त्री अपने पति और परिवार के लिए भाग्यशाली हो सकती है।

इस क्रम में कुछ स्त्रियाँ ऐसी होती है जिनके जन्म के साथ ही उनके परिवार में खुशियों का अंबार लगा रहता है, वहीं कुछ लड़कियां शादी के बाद जब अपने ससुराल जाती हैं तो वहां खुशियों का अंबार लगा रहता है, और ये सभी बाते भाग्यशानी महिला के भाग्य पर निर्भर करता है।

आपको बता दें कि गरुड़ पुराण, समुद्र पुराण और भविष्य पुराण में महिलाओ और पुरुषो के अंगों के बारे में विस्तार से बताया गया है, जिसकी मदद से आप भी आसानी से पहचान कर सकते हैं।

स्त्री का कौन सा अंग भाग्यशाली होता है

जिन स्त्रियों की गर्दन लंबी होती है वह स्त्री परिवार के लिए भाग्यशाली है

लंबी गर्दन वाली महिलाएं परिवार में सुख और ऐश्वर्य भोगती है

जिन स्त्रियों के कान बड़े होते है वो भी भाग्यशाली मानी जाती है, और इनकी आयु भी लंबी होती है

जिन स्त्रियों के बाल लंबे होते है वो स्त्री सुंदरता की मूरत होने के साथ साथ भाग्यशाली भी मानी जाती

जिस स्त्री के जांघ मजबूत और मांसयुक्त है वे भी भाग्यशाली मानी जाती है

जिन स्त्रियो के सिर बड़े हैं वे भाग्यशाली मानी जाती है

जिन स्त्रियों के हाथ अन्य महिलाओं के मुकाबले लंबे होते हैं वे स्त्री भी भाग्यशाली मानी जाती है

जिन स्त्रियों की नाभी गहरी और दाई तरफ झुकी हुई है वे धनवान और भाग्यशाली मानी जाती है।

Back to top button