जरा हट के

घर की दीवार गिरी तो लग गई भीड़, अचानक फन उठा लिए 6 सांप, जानें फिर क्या हुआ ?

अंबिकापुर. शहर से लगे एक गांव में सोमवार को आंधी-बारिश के कारण पुराने घर की दीवार गिर गई। इस दीवार को देखने आस-पास के लोग पहुंचे ही थी कि वहां 6 सांप (Snake) फन उठाकर फुफकारने लगे। यह देख लोग जहां डर गए, वहीं उन्होंने उन्हें मारने की योजना बनाई।

इसी बीच कुछ युवाओं की समझाइश पर वे सांपों को न मारने पर राजी हुए। इसके बाद शहर के ही युवक सत्यम द्विवेदी जो कि स्नेकमैन के नाम से विख्यात हैं, उन्हें रेस्क्यू के लिए बुलाया गया। स्नेकमैन ने कुछ ही देर में सभी 6 सांपों को पकड़कर डिब्बे में बंद किया और पहाड़ पर जाकर छोड़ दिया।

मनेंद्रगढ़ मार्ग पर अंबिकापुर शहर से लगे ग्राम अजिरमा निवासी इंदल गुरो के घर के पास की पुरानी दीवार सोमवार को अचानक भरभराकर गिर गई। वहां के लोगों को जब यह बात पता चली तो वे गिरी दीवार देखने पहुंचने लगे। देखते ही देखते लोगों की भीड़ जुट गई। इसी बीच दीवार के बीच से अचानक 6 जहरीले सांप निकल आए।

यह देख लोग भी डर गए। सांपों के निकलने को लेकर लोग तरह-तरह की चर्चा करने लगे। वहां मौजूद भीड़ में से कुछ ने कहा कि सांपों को मार डालते हैं, नहीं तो अनहोनी हो सकती है। इसी बीच कुछ युवाओं ने उन्हें ऐसा करने से रोका। इसके बाद उन्होंने शहर के ही स्नेकमैन सत्यम द्विवेदी को बुलाया।

ग्रामीणों की सूचना पर स्नेकमैन सत्यम (Snakeman Satyam) मौके पर पहुंचे और उन्होंने एक-एक कर 6 सांपों का रेस्क्यू किया तथा सुरक्षित तरीके से डिब्बे में बंद कर रखा। इसके बाद वे ग्रामीणों के साथ सांपों को लेकर पिल्खा पहाड़ पहुंचे और वहां सभी सांपों को छोड़ दिया।


Back to top button