उत्तर प्रदेश

ग्रेटर नोएडा में आग से अफरा तफरी, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में इकोटेक 1 थाना क्षेत्र अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र में कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने लिया विकराल रूप ले लिया। कबाड़ के गोदाम में आग लगने से आसमान में धुंआ ही धुंआ छा गया। आग की सूचना के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुँची और कई घंटो की जदोजहद के बाद आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन थाना क्षेत्र का है जहां औद्योगिक क्षेत्र में प्लॉट नंबर 338 में बने कबाड़ के गोदाम में मंगलवार तड़के अचानक भीषण आग लग गई। आग इतनी जबरदस्त थी कि मिनटों में ही आग ने विकराल रूप ले लिया और कुछ क्षणों में ही आग पूरे गोदाम में फैल गई। इस आग का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता की दो किलोमीटर दूर से भी आसमान में केवल धुआं ही धुआं दिख रहा था।

कई घंटे की कोशिश के बाद पाया काबू

आग लगने के बाद आसपास हड़कंप मच गया और इसकी सूचना पुलिस को दी गई पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कई घंटों की जद्दोजहद के बाद दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया गया हालांकि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है लेकिन लाखों के नुकसान का अंदाजा जताया जा रहा है फिलहाल पुलिस आगे की वैधानिक कार्रवाई में जुट गई है और आग लगने के कारणों की भी पुलिस जांच कर रही है ।

Back to top button