खेल

गौतम गंभीर बने कॉमेंटेटर, स्टाइलिस्ट बने नेहराजी को खुद ही कर दिया ट्रोल

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर काफी लंबे समय से टीम इंडिया में नहीं हैं. पिछले साल उन्होंने बीच आईपीएल में ही दिल्ली डेयरडेविल की कप्तानी छोड़ दी और हाल ही में दिल्ली रणजी की भी कप्तानी छोड़ चुके हैं. हाल ही में गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल ने साल 2019 आईपीएल के लिए रिलीज भी कर दिया. अब वे इस आईपीएल में शायद ही खेलते दिखें. अब गंभीर ने टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी नई पारी शुरू की. 

गंभीर बुधवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले टी20 मैच में बतौर कॉमेंटेटर नजर आए. लंबे समय से टीम इंडिया से  बाहर रहे गंभीर सोनी पिक्चर्स नेटवर्क टीम का हिस्सा बने जिसमें हर्षा भोगले, आशीष नेहरा और गौरव कपूर पहले से ही हिस्सा हैं. कमेंट्री शुरू करने से पहले गंभीर के गौरव कपूर और आशीष नेहरा मस्ती करते नजर आए. 

खुद ही नेहरा जी को कर दिया ट्रोल
गंभीर को यह तैयारी काफी फनी लगी और उन्होंने आशीष नेहरा को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दिया जो कॉमेंट्री से पहले उन्हें तैयार होने में मदद कर रहे थे. गंभीर ने अपने ट्वीट में कहा, “यह कहलाती है स्पीएनएस स्पोर्ट्स के ड्रेसिंग रूम की तैयारी. और देखिए कौन मेरा स्टाइलिस्ट बना हुआ है. खुश मिजाज नेहराजी, यह नई गेंद का सामना करने से भी कठिन है. अच्छा…”

चार रनों से हारा भारत
इस मैच में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों टी-20 सीरीज का आगाज जीत के साथ नहीं कर सकी. ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से बाधित इस मैच में भारत को चार रनों से मात दी. ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवरों में चार विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया. इसके बाद भारत को डकवर्थ लुइस प्रणाली के तहत 17 ओवरों में 174 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन मेहमान टीम ओपनर शिखर धवन (76) के अर्धशतक के बावजूद तमाम प्रयासों के बाद सात विकेट पर 169 रन ही बना सकी. 

11 रन ज्यादा बनाने के बाद भी मिली हार
इस मैच में सबसे अनोखी बात यह रही की हारने वाली टीम ने जीतने वाली टीम से ज्यादा रन बनाए. इसके वजह डकवर्थ लुईस नियम रहा. ऑस्ट्रेलियाई पारी में 16.1 ओवरों में बारिश आ गई और जब बारिश रुकी तो अंपायरों ने मैच को 17 ओवरों का करने का फैसला किया. बारिश की वजह से तीन ओवर कम हुए और टीम इंडिया को संशोधित लक्ष्य 174 मिला. जवाब में टीम इंडिया ने 169 रन बनाए जो कि ऑस्ट्रेलिया के 158 रनों से ज्यादा थे, लेकिन फिर भी टीम इंडिया को चार रनों की हार मिली. ऑस्ट्रेलिया अब तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. अगला मैच शुक्रवार को मेलबर्न में खेला जाएगा. 

Back to top button