उत्तर प्रदेश

गोरखपुर : 6 दिन बाद भी घर नही पहुंचा दुबई से चला युवक, परिजन परेशान

गोरखपुर। गोला थाना क्षेत्र के बांहपुर निवासी युवक छह दिन पूर्व दुबई से घर के लिये चला। लेकिन छह दिन बाद भी घर नहीं पंहुचने पर परिवार के लोग परेशान चिंतित हो गये हैं । गांव का 32 वर्षीय संतोष पुत्र अमरजीत 8 अप्रैल को रोजगार की तलाश में गोला क्षेत्र के ही एक एजेंट के माध्यम से दुबई एमबीबी कंपनी में हेल्पर के रूप में काम करने के लिए भेजा था। एजेंट बताया था कि कंपनी के द्वारा ही भोजन व आवास दिया जायेगा। परंतु पहुंचने पर न तो कंपनी में काम मिला और न ही रहने खाने की व्यवस्था। जिसकी शिकायत परिजन के द्वारा एजेंट से कि गयी। एजेंट के द्वारा दुबई के किसी परिचित से कह कर एक मकान रहने के लिये दिला दिया।

वे आस-पास के जिलों के चार युवकों के साथ दुबई में किराए की मकान में रहने लगा। घर से लेकर गये दस हजार रूपए कुछ दिनों में खत्म हो गया और मकान मालिक मकान का किराया मांगने लगा। किराया ना होने के कारण युवक मालिक से घर भेजने की गुहार लगाने लगा। मकान मालिक युवक को मालवाहक विमान से वापस देश भेजने का वायदा किया। बीते 12 मई को युवक ने फोन कर के घर पर बताया कि वह मालवाहक विमान से आ रहा है तथा 14 मई को घर पहुंच जाएगा।

बताये गये आने के दिन से छह दिन बीतने के बाद भी युवक घर नहीं लौटा। मकान मालिक के पास फोन करने पर उसने बताया कि युवक विमान से भारत चला गया है। युवक के घर न पहुंचने पर माता निर्मला, पत्नी कुसुम, पांच वर्षीय पुत्र गुलशन का रो-रोकर बुरा हाल है। बीते तीन दिनों से परिवार का चुल्हा ठंडा पड़ा है। उसकी डेढ़ वर्षीय पुत्री राध्या की तबियत बिगड़ती जा रही है। युवक पहले मलेशिया, जार्डन, सऊदी अरब जा चुका है। वहीं एजेंट से पूछने पर भी वह सही जबाब नहीं दे रहा है। छह दिन से युवक की बात परिजन से नहीं हो पाई है। वहीं परिजन उच्चाधिकारियों से गुहार लगा रहे है लेकिन अभी तक कोई आश्वासन नहीं मिल पाया है।

Back to top button