उत्तर प्रदेश

गोरखपुर : लापरवाही बढ़ी तो सख्त हुई पुलिस, कई स्थानों पर लगाए गए बैरियर

शहर में लाक डाउन पालन का पालन कराने खुद उतरे एसएसपी
-लाक डाउन उलंघन करने वालों पर कठोर कार्रवाई का दिया निर्देश

गोरखपुर। कोरोना कर्फ्यू में पुलिस की ढील मिलने पर लोगों की लापरवाही बढने लगी और शहर में दो दिन से यातायात का दबाव बढ़ गया है। तो एसएसपी दिनेश कुमार पी खुद लाक डाउन का पालन कराने उतरे। और पुलिस सख्ती दिखाते हुए शहर में अनेकों जगहों पर पुलिस ने बैरियर लगाकर चेकिंग शुरू कर दिया। और बिना वजह आने वालों से जुर्माना वसूलने के साथ ही पुलिस गाड़ी का चालान काटी। एसएसपी के निर्देश के बाद अमूमन हर थानों में अभियान चलाकर लाक डाउन का पालन कराया गया और उलंघन करने वालों पर कार्रवाई की गई।

एसएसपी ने जिले के सभी थानेदारों को निर्देश दिए हैं कि आवश्यक वस्तु और आकस्मिक सेवा से जुड़े वाहन के अलावा किसी को शहर की तरफ न आने दे। मनमानी करने वालों पर कार्रवाई करें।शहर से होकर देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर और सोनौली की तरफ जाने वालों के लिए रूट डायवर्जन जारी किया गया है।

कोरोना का संक्रमण कम होने के साथ ही लोगों की लापरवाही भी बढ़ गई है। कोरोना कर्फ्यू के बाद भी बड़ी संख्या में लोग बिना, मास्क व हेलमेट के निकलने लगे हैं। शहर में बढ़ी भीड़ ने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों की परेशानी बढ़ा दी है। इसे कम करने के लिए पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। केवल आवश्यक सेवा से जुड़े लोग ही आवागमन कर सके इसके लिए बैरियर लगाकर चेकिंग शुरू कर दी है।
————
इन रास्तों से जाएंगे देवरिया, कुशीनगर व महराजगंज के लोग
लखनऊ-वाराणसी से आने वाले महराजगंज और सोनौली के लोग कालेसर होते हुए गंतव्य की ओर जाएंगे।
लखनऊ-वाराणसी से आने वाले कुशीनगर व देवरिया के लोग बाघागाड़ा फोरलेन के रास्ते जाएंगे।
कुशीनगर व देवरिया जाने वाले महराजगंज के लोग कोनी तिराहा होते हुए गंतव्य की ओर जाएंगे।
कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।
——————-
कोट :
बाहर आने-जाने वाले देवरिया, कुशीनगर व महराजगंज के लोग अपने वाहन लेकर शहर में न आ सके इसके लिए रूट डायवर्जन किया गया है। शहर में आने वाले सभी प्रमुख रास्तों पर बैरियर लगाकर पुलिस चेकिंग कर रही है।

-दिनेश कुमार पी, एसएसपी।

Back to top button