देश

गुजरात निकाय चुनाव: दाहोद में EVM को बताया फर्जी, भारी फोर्स की तैनाती के बाद भी बवाल

गुजरात में आज स्थानीय निकायों और पंचायत चुनावों के लिए मतदान हुआ। इस दौरान दाहोद में वोटिंग सेंटर पर जमकर हंगामा हुआ। कुछ लोगों ने EVM को भी नुकसान पहुंचाया। हालात संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं, विरमगाम में भाजपा कार्यकर्ताओं की निर्दलीय उम्मीदवार के साथ झड़प हो गई। यहां भी पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

फर्जी EVM के इस्तेमाल पर कांग्रेस ने किया हंगामा
कुछ जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फर्जी EVM का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पोलिंग बूथ के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता फर्जी EVM दिखाते हुए चुनाव में धांधली का आरोप लगा रहे थे। इस दौरान हंगामा बढ़ गया। पुलिस ने दखल देकर हालात को काबू में किया।

पोलिंग बूथ के बाहर फर्जी EVM दिखाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता

भारी फोर्स की तैनाती के बाद भी हुआ बवाल
दाहोद में इस चुनाव के लिए 11,343 कर्मचारी और 2600 जवान तैनात किए गए थे। फिर भी हिंसा हुई। इस वजह से कुछ देर वोटिंग भी बंद रही। बाद में सीनियर अफसरों ने पहुंचकर दोबारा मतदान शुरू कराया। शाम 6 बजे तक जिला पंचायतों में 59.30%, तालुका पंचायतों में 61.38% और नगर पालिकाओं में 56.69% वोटिंग हुई।

गुजरात में 8473 सीटों पर वोटिंग
गुजरात में आज 31 जिला, 231 तालुका पंचायत और 81 नगर पालिकाओं के लिए चुनाव हुए। आज कुल 8473 सीटों के लिये वोटिंग हुई। इनमें नगरपालिका की 2720 सीटें, जिला पंचायतों की 980 सीटें और तालुक पंचायतों की 4773 सीटें शामिल हैं। वोटिंग के लिये 36,008 मतदान केंद्र बनाये गए थे। वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी।

Back to top button