उत्तर प्रदेशख़बर

गाजीपुर हिंसा में बड़ा खुलासा: मुख्य आरोपी बोला- सिपाही की हत्या के लिए BJP जिम्मेदार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गाजीपुर रैली के बाहर फैली हिंसा में हुई पुलिस कांस्टेबल सुरेश वत्स की हत्या मामले में नया खुलासा हुआ है। मुख्य आरोपी ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

आरोपी का कहना है कि, बीजेपी सत्ता में हैं और उनके ही लोगों ने बवाल करवाया था। आरोपी ने कहा है कि, अगर कानून के मुताबिक मैं मुख्य आरोपी हूँ तो मैं समर्पण कर दूंगा।

मुख्य आरोपी का नाम अर्जुन कश्यप है जो निषाद पार्टी का नेता है। अर्जुन के अनुसार, “बीजेपी सत्ता में है, इस हादसे की असली जिम्मेदार बीजेपी है। बीजेपी के लोग मुख्य आरोपी हैं, उन्होंने ही पुलिसवालों पर पथराव करवाया था।”

अर्जुन कश्यप ने आगे कहा कि, “हो सकता है कि बाद में हमारे लोगों ने भी किया हो, लेकिन पुलिसकर्मियों पर पत्थर नहीं फेंके गए थे। अगर निषादों को आरक्षण नहीं दिया गया तो वे लोग लगातार प्रदर्शन करते रहेंगे।”

आरोपी अर्जुन कश्यप ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि, “यहाँ तक कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने निषाद समुदाय की मांगे पूरी करने का वादा कियता था, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।

लोकसभा या राज्यसभा में हमारी मांगे उठाने वाला कोई नेता नहीं है। हम तब तक विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे, जब तक हमें हमारा अधिकार नहीं मिल जाता।

बता दें कि 29 दिसम्बर को पीएम मोदी की गाजीपुर में रैली थी। निषाद पार्टी के लोगों को पीएम की रैली होने के वजह से पुलिस ने सभा स्थल से दूर ही रोक दिया गया। इसी के बाद हिंसा भड़की और कांस्टेबल सुरेश वत्स की मौत हो गई थी।

इसके बाद गाजीपुर पुलिस ने 32 लोगों को नामजद और 60 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है। पुलिस ने अबतक हिंसा में लिप्त 27 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button