उत्तर प्रदेश

गांवों में कोरोना: गुजरात के पांचपीपला में महा-मातम, रोज जलाए जा रहे 2 शव!

राजकोट जिले के जेतपुर तहसील के ग्रामीण इलाकों में संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में पांचपीपला गांव में एक ही महीने में 70 लोगों की मौत हो जाने से लोगों में डर का माहौल है। हालांकि, सरकारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना से 42 मौतें ही बताई गई हैं।

कोरोना की दूसरी लहर अब शहर के बाद ग्रामीण इलाकों में कहर बरपा रही है। वहीं, भावनगर जिले के योगठ गांव में बीते 20 दिनों में लगभग 90 लोग कोरोना की जिंदगी हारते हुए मौत की भेंट चढ़ गए हैं। ऐसा ही भयावह हाल भावनगर जिले के रंधोला गांव का भी जहां, जहां दो महीने में अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है।

ग्रामीण इलाकों में लोगों ने कोरुना की चेन तोड़ने के लिए शैक्षिक लॉकडाउन लगा रखा है वही संक्रमण पर लगाम कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से घर घर पहुंच कर जांच की जा रही है जिसमें ग्रामीणों का ऑक्सीजन लेवल की भी जांच हो रही है और संदिग्ध मरीजों को दवाइयां दी जा रही हैं।

इसके अलावा अगर कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। करीब 9 हजार की आबादी वाले इस गांव में एक ही महीने में एक के बाद एक मरीजों के संक्रमण होने तथा मृत्यु होने की घटनाओं के चलते ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।


Back to top button