धर्म

खूब कमाते हैं लेकिन हाथ में नहीं रुकता पैसा, तो आज ही करें ये अचूक उपाय

वास्तु का हर एक व्यक्ति के जीवन से बहुत ही ज्यादा गहरा संबंध हुआ करता है। ऐसा कहा जाता है कि वास्तु हर एक व्यक्ति के जीवन में बहुत गहरा प्रभाव डालता है। ऐसे में अगर कभी किसी व्यक्ति के घर में वास्तु दोष की समस्या उत्पन्न हो जाती है तो उस व्यक्ति को अपने जीवन में तरह तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तरह तरह की परेशानियों का सामना करने की वजह से व्यक्ति बहुत ही ज्यादा परेशान भी रहने लगता है। अगर आप भी अपने जीवन में तरह तरह की परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो ऐसे में इसके पीछे की वजह आपके घर का वास्तु दोष हो सकता है। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से यह बात बताएंगे कि अगर आपके घर में पैसे नहीं टिकते हैं और हमेशा आपको धन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो ऐसे में इसके पीछे की वजह क्या है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक उत्तर पश्चिम उत्तर पूर्व और दक्षिण दिशा को पैसों की दिशा के तौर पर जाना जाता है। ऐसे में अगर इस दिशा में किसी भी तरह की परेशानी होती है तो लोगों को धन संबंधी परेशानियों का अपने जीवन में सामना करना पड़ता है।

ऐसा कहा जाता है कि अगर आपके घर के उत्तर पूर्व दिशा में गंदगी पाई जाती है तो आपके घर में कभी भी ध्यान नहीं रुक पाता। धन के ना रुक पाने की वजह से आपके घर में हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है। इसलिए कभी भी अपने घर के उत्तर पूर्व दिशा में गंदगी ना फैलाएं।

जिस किसी घर में उत्तर पूर्व दिशा की ओर हमेशा अंधेरा छाया रहता है उस घर में कभी भी माता लक्ष्मी का वास नहीं होता। माता लक्ष्मी का वास ना होने की वजह से उस घर में रहने वाले लोगों को हमेशा धन की हानि होती है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में माता लक्ष्मी का वास हो तो आप उत्तर पूर्व दिशा को अंधकारमय बिल्कुल भी ना रखे।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के बीच में शौचालय सीढ़ियां या फिर किसी भारी चीज का निर्माण करवाने से उस घर में रहने वाले व्यक्ति को आर्थिक और मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए जितनी जल्दी हो सके आप इन चीजों को सही करवा ले जिससे कि आपको अपने जीवन में इस तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

Back to top button