ख़बरमनोरंजन

खुद को ऐसे फिट रखते हैं 67 साल के रजनीकांत, एक फिल्म पर ही खेला 600 करो़ड़ का दांव

शनिवार को रजनीकांत और अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘2.0’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है. 600 करोड़ के बजट में बनीं इस फिल्म का बोझ एक बार फिर से 67 साल के रजनीकांत के बुजुर्ग कंधों पर है. लेकिन रजनीकांत के लिए तो उम्र सिर्फ एक नंबर है, और कुछ नहीं.

रजनीकांत को सुपरस्टार यूं ही नहीं कहा जाता. इस मुकाम के पीछे उनकी कड़ी मेहनत और डेडीकेशन है. रजनीकांत की सुबह की शुरुआत 5 बजे होती है. वे एक घंटा जॉगिंग करते हैं. वे शाम को वॉक पर जाते हैं. योग और मेडिटेशन भी उनके रुटीन कार्यों का हिस्सा हैं. रजनीकांत सड़क से सफर करना पसंद करते हैं. हर फिल्म की रिलीज के बाद रजनी हिमालय की सैर पर निकल जाते थे.

रजनी खुद को फिट रखने के लिए शक्कर, चावल, दही, दूध और घी को हाथ तक नहीं लगाते. उन्हें फ्रूट जूस और रसम पसंद है. 35-40 की उम्र तक वे नॉन वेजिटेरियन खाना शौक से खाते थे. चिकन-मटन करी बेहद पसंद थे. वे आज भी इन्हें खाना पसंद करते हैं लेकिन कम ऑयल में बना हुआ. 2012 में एक इंटरव्यू में बताया था उन्होंने सिगरेट पीना छोड़ दी है.

रजनीकांत बेहद धार्मिक व्यक्ति हैं. फिल्मों में रजनीकांत ने बिजनेसमैन से लेकर आम आदमी तक की भूमिकाएं अदा की हैं, लेकिन असल जिंदगी में रजनीकांत बेहद साधारण जीवन जीना पसंद करते हैं. रजनीकांत सामान्य तौर पर लुंगी और शर्ट पहने हुए नजर आते हैं. साउथ के अधिकतर स्टार्स जहां गोल्ड पहने हुए नजर आते हैं, वहीं रजनी को इसका भी शौक नहीं. साधारण चप्पलों में भी रजनी कई दफा सार्वजनिक कार्यक्रमों या फैन से मुलाकात करने के लिए पहुंच जाते हैं.

Back to top button