जिंदगी

क्यों गैर को महिलाएं सौंप देती हैं सबकुछ, जानिए बेवफाई का कारण

अगर पति अपनी पत्नी से ज्यादा काम और दोस्तों को महत्व देता है तो इस कारण महिलाएं अकेलापन महसूस करती हैं। ऐसे में जब उनका पार्टनर काम के सिलसिले में बाहर चला जाता है तो वह दूसरों में अपना सहारा ढूंढती हैं।

जब पति पत्नी में प्यार से ज्यादा तकरार होने लगता है तब रिश्ता ख़राब होने के कारण दोनों अपने लिए कही और सहारा ढूंढने लगते हैं। वहीं ऐसे अगर पुरुष महिला पर ध्यान न दें तो महिला बाहर रिश्ता बना लिया करती है।

कई बार पति का अफेयर किसी ओर महिला के साथ होता है जिसकी वजह से वह उसे कभी भी उस नजर से असेप्ट नहीं करता, जिसकी वजह से महिला खुद को टूटा हुआ महसूस करती है, जिससे वह भी किसी ओर से प्यार की उम्मीद करती हैं और रिश्ता बनाती है।

भारत के कई कोनो में आज भी कम उम्र की लड़कियों की शादी उनसे बहुत बड़े आदमी से कर दी जाती है। ऐसे में यह होना लाजमी है की कम उम्र की लड़की अपने उम्र के लड़के के तरफ आकर्षित हो। क्यों की इस उम्र के मतभेद के कारण अक्सर महिलाएं खुश नहीं रह पाती।

गरीबी में जीने वाली महिलाएं अक्सर पैसों की लालच में गैर पुरुषों संबंध बनाने से नहीं हिचकिचाती है। पति द्वारा उनकी इच्छाएं पूरी न कर पाना, कम आय की वजह से ऐशों आराम की जिंदगी न दे पाने की वजह से महिलाएं बाहर किसी अन्य पुरुष के साथ संबंध बनाने को भी तैयार हो जाती हैं।

Back to top button