जरा हट केदेश

क्या चीज होती है किस्मत : जिस दिन ‘धोखा’ दी गर्लफ्रेंड, उसी दिन लगी 30 करोड़ की लॉटरी

जोहानिसबर्ग
दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग शहर के रहने वाले जॉन (बदला हुआ नाम) बेहद निराश थे। जॉन निराश होते भी क्‍यों नहीं, उनकी गर्लफ्रेंड उनको छोड़कर चली गई थी। जॉन गर्लफ्रेंड के जाने का गम मना रहे थे कि इसी बीच उनकी आंखें खुशी से चमक पड़ीं। गर्लफ्रेंड के छोड़ने के कुछ ही घंटे बाद जॉन की 3 म‍िलियन पाउंड या करीब 30 करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई। जॉन लॉटरी लगने के बाद अब इतने खुश हो गए हैं कि वह गर्लफ्रेंड को माफ करके उसे एक फ्र‍िज गिफ्ट देना चाहते हैं।

आईविटनेस न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक जॉन 30 करोड़ रुपये की लॉटरी लगने के बाद इतने ज्‍यादा खुश हो गए कि उन्‍होंने खुद को शांत करने के लिए ठंडे पानी से नहाना पड़ा। फाइनेंस सेक्‍टर में काम करने वाले लॉटरी विजेता 19 जनवरी को नैशनल लॉटरी ऑपरेटर ऑफिस गए ताकि अपने इनाम को हासिल किया जा सके। उन्‍होंने 15 जनवरी को यह इनाम जीता था और उसी दिन उनकी गर्लफ्रेंड उनको छोड़कर चली गई थी।

‘एक्‍स गर्लफ्रेंड के लिए एक फ्र‍िज और वॉशिंग मशीन खरीदेंगे’
जॉन ने कहा, ‘मुझे अभी भी भरोसा नहीं हो रहा है कि मैंने इतना पैसा जीत लिया है। अब तक मैं लॉटरी से केवल 2300 रुपये ही जीत सका हूं। मेरी लिव इन गर्लफ्रेंड अभी मुझसे अलग हुई है और मैं बहुत खराब मूड से गुजर रहा था। शुक्रवार की रात को मैंने लॉटरी का रिजल्‍ट देखा, उस समय मैं अकेला हो गया था और मेरी गर्लफ्रेंड जा चुकी थी। जब मैंने महसूस किया कि मैं जीत गया हूं तो सोचा कि सपना देख रहा हूं।’

उन्‍होंने कहा, ‘जीत का रिजल्‍ट देखने के तुरंत बाद मैंने ठंडे पानी से स्‍नान किया और वापस आने के बाद दोबारा चेक किया। यह सही था लेकिन मेरी गर्लफ्रेंड के लिए यह भाग्‍यशाली नहीं रहा।’ इतना पैसा जीत लेने के बाद भी जॉन का रिटायर होने का इरादा नहीं है। उन्‍होंने कहा कि मैं निवेश करने और लोगों को दान करने पर फोकस करेंगे। जॉन ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि मुझे इस पैसे से लगातार कमाई होती रहे और ब्‍याज आता रहे। जॉन ने कहा कि मैं अपनी एक्‍स गर्लफ्रेंड के लिए एक फ्र‍िज और एक वॉशिंग मशीन खरीदेंगे और कहेंगे कि उनके मन में कोई गिला शिकवा नहीं है।

Back to top button