उत्तर प्रदेश

क्या ऐसे रुकेगा कोरोना ! बसों में बिना मास्क पहने ही लोग कर रहे यात्रा, संभल जाएँ वरना…

एक हजार के चालान के आदेश के बाद भी लोग नहीं पहन रहे मास्क
– बसों में बिना मास्क पहने ही कर रहे लोग यात्रा

किशनी/मैनपुरी। जानलेवा तथा लाइलाज महामारी कोरोना से जहां देश में कोहराम मचा हुआ है। शासन और प्रशासन लोगों से मास्क पहनने तथा उचित दूरी बना कर चलने की सलाह दे रहे हैं। अखबार तथा टीवी चैनलों पर कोरोना के कहर की ही खबरें सुनने को मिल रहीं है। पर अभी भी लोग कोरोना से बचाव के लिये कोई प्रयास अपनी ओर से नहीं कर रहे हंै। अभी भी लोग बडी संख्या में बिना मास्क के ही बाजार तथा बस स्टैंड पर घूम रहे हैं।

शनिवार को जब बिना मास्क पहने बस में बैठे यात्रियों से पूछा कि आप मास्क क्यों नहीं पहने हो तो उन्होंने अपनी जेब से मास्क निकाल पर पहन लिया और मुस्करा कर दिखा दिया। किसी ने खीरा खाने तो किसी ने मूंगफली खाने का बहाना बना दिया।

बस यात्रियों के अलावा बस कन्डक्टर तथा चालक भी बिना मास्क लगाये ही ड्यूटी करते दिखे। सदर बाजार में भी दुकानदार तो मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। पर ग्राहक अभी भी बिना मास्क के ही खरीदारी करने आ रहे हैं। यह दुकानदार की मजबूरी है कि ग्राहक को बिना टोके सामान पकड़ा दे। अन्यथा ग्राहक बुरा मानकर दूसरी दुकान की राह पकड़ सकता है। यदि यही हाल रहा तो वह दिन दूर नहीं जब हर व्यक्ति कोरोना के संक्रमण से संक्रमित नजर आयेगा और कोई भी किसी की मदद करने को आगे नहीं आ पायेगा। आज भी लोग सिर्फ पुलिस द्वारा चालान काटने से बचने को ही मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। प्रशासन को चाहिये कि अब समझाने का समय निकल चुका है। अब सख्ती दिखानी ही पडेगी।

Back to top button