जिंदगी

कौन सा वक्त है $ex के लिए सबसे बेहतर, आज जान लीजिए

सेक्स ऐसी चीज है जिससे पति पत्नी एक दूसरे के और करीब आते हैं। पति और पत्नी दोनों चाहते है कि वह एक दूसरे को खुश रखें, खुश रखने के लिए वह एक दूसरे की सारी बातों को जानते हैं। अब सवाल यह उठता है की सेक्स करने का सही समय क्या होना चाहिए। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताते है कि सेक्स करने का सही समय क्या होता है। दरअसल दोपहर तीन बजे का समय सेक्स के लिए सबसे अच्छा होता है। लेकिन यह बात अलग है कि इस समय अधिकतर लोग ऑफिस में होते हैं।

सेक्स ऐसी चीज

विशेषज्ञों के अनुसार दोपहर तीन बजे का समय सेक्स के लिए काफी अच्छा होता है। यह वह समय होता है जब पुरुष और महिला दोनों में सेक्स करने की इच्छा बराबर होती है। दोपहर के समय महिलाओं का हार्मोन कॉर्टिसोल का स्तर बढ़ जाता है, जिस कारण वह इस समय ज्यादा ऊर्जावान होती है। बिल्कुल ऐसे ही पुरुषों के साथ भी होता है। दोपहर के तीन बजे पुरुषों के एस्ट्रोजन का स्तर भी बढ़ा रहता है, जिसकी वजह से सेक्स के दौरान पुरुष और महिला दोनों ही भावनात्मक रुप से एक दूसरे के करीब आ जाते हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक दोपहर के समय सेक्स करने से पति पत्नी दोनों को संतुष्टि मिलती है। इस समय महिला और पुरुष दोनों को भावनात्मक लगाव होता है।

एक शोध के अनुसार सोते समय पुरुष के शरीर में एक बेहद जरुरी हार्मोन बनता है, जिसे टेस्टोस्टेरोन कहा जाता है। इस हार्मोन के बनने से पुरुष उत्तेजित हो जाते हैं। इसका स्तर सुबह या फिर कुछ देर बाद चरम पर पहुंचता है। दोपहर के समय सेक्स करने के लिये पुरुष ही पहल करते हैं, और सेक्स करने में वहीं ज्यादा दिलचस्पी दिखाते हैं, इसी कारण वह दोपहर के तीन बजे सबसे बेहतर तरीके से सेक्स कर पाते हैं।

एक शोध के अनुसार सोते समय

शोध में यह भी बताया गया है कि अंडोत्सर्ग के दस दिन बाद का समय सेक्स के लिए बेहद अच्छा माना जाता है, क्योंकि इस समय महिलाओं का एस्ट्रोजन तथा टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ जाता है, जिससे सेक्स करने की तीव्र इच्छा पैदा हो जाती है। इससे पहले हुए कई शोधों में यह कहा गया है कि सेक्स करने के लिए सुबह का समय सबसे अच्छा होता है, क्योंकि उस समय पति पत्नी दोनों ही एकदम तरोताजा रहते हैं।

Back to top button