खेल

कोहली ब्रिगेड के लिए बैड न्यूज, फिट हुआ रफ्तार का ‘कंगारू’ सौदागर

अगले महीने विराट कोहली अपनी टीम इंडिया को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रहे हैं. भारतीय टीम वहां टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी. विश्व कप की तैयारी को देखते हुए भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. लेकिन टीम इंडिया के वहां जाने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया से एक खतरे की घंटी आ रही है.

खबर है कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन पूरी तरह से फिट हो गए हैं. 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके पीठ में परेशानी थी और अब फिटनेस हासिल कर वह मैदान पर वापसी कर चुके हैं. दो साल बाद वह मैदान पर वापसी को तैयार हैं.

2011 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले जेम्स पैटिनसन पिछले 7 साल में सिर्फ 17 टेस्ट, 15 वनडे और 4 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच ही खेल सके हैं.

बता दें कि पैटिनसन ने भारत के खिलाफ 2011-12 दौरे पर 2 टेस्ट मैच खेला था. उन दोनों मैचों में उन्होंने काफी खतरनाक गेंदबाजी थी. मेलबोर्न और सिडनी में खेले गए टेस्ट मैच में उन्होंने 11 विकेट चटकाए थे. इन 11 विकेटों में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग जैसे बल्लेबाज भी शामिल थे.

Back to top button