खेलजरा हट के

कोहली पर पाक क्रिकेटर की बात सुन तिलमिलाए माइकल वॉन, बोले- ‘दिमाग होता तो मैच फिक्सिंग..’


इंग्लैंड के दिग्गज माइकल वॉन ने रविवार को पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट पर निशाना साधा क्योंकि सलमान ने विराट कोहली और केन विलियमसन के बीच तुलना करने के लिए उनकी आलोचना की. वॉन ने कहा था कि अगर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन “भारतीय होते, तो वह दुनिया के सबसे महान खिलाड़ी होते” बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर  वॉन की आलोचना की.

वॉन जो अपने मन की बात कहने के लिए जाने जाते हैं चुपचाप नहीं बैठे और 2010 में मैच फिक्सिंग कांड में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज को यह कहते हुए फटकार लगाई कि “काश मैच फिक्सिंग के दौरान उनके दिमाग में ऐसा स्पष्ट विचार होता”

वॉन ने ट्विटर पर लिखा, “मुझे नहीं पता कि हेडलाइन क्या है … लेकिन मैंने देखा कि सलमान ने मेरे बारे में क्या कहा है … यह ठीक है और उन्हें अपनी राय देने की अनुमति है लेकिन मैं चाहता था कि 2010 में जब वह मैच फिक्सिंग कर रहे थे तो उनके दिमाग में इस तरह के स्पष्ट विचार थे!”

बता दें कि इससे पहले सलमान बट ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज पर तंज कसते हुए कहा कि हालांकि वह एक अच्छे कप्तान थे, लेकिन वॉन की बल्लेबाजी, विशेष रूप से एकदिवसीय मैचों में बहुत खास नहीं थी। पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ने विलियमसन की महानता को तौला, लेकिन यह आंकड़ा हमेशा कोहली की बल्लेबाज की तुलना में कम होगा और भारत के कप्तान ने जिस तरह की निरंतरता के साथ रन बनाए हैं, उसकी नकल किसी अन्य खिलाड़ी द्वारा नहीं की गई है।

पिछले हफ्ते वॉन ने कहा था कि अगर विलियमसन “भारतीय होते तो वह दुनिया के सबसे महान खिलाड़ी होते” इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सलमान बट ने वॉन की टिप्पणियों को “अप्रासंगिक” बताया और यहां तक कि एक वनडे बल्लेबाज के रूप में उनकी साख पर भी सवाल उठाया.

बट ने कहा कि, “कोहली एक ऐसे देश से संबंध रखते हैं, जहां की आबादी बहुत ज्यादा है। जाहिर है, उनके पास एक बड़ा प्रशंसक होगा। इसके अलावा, उनका प्रदर्शन भी बेहतर है। विराट के पास इस समय 70 अंतरराष्ट्रीय शतक है, इस युग के किसी अन्य बल्लेबाज के पास इतने सारे शतक नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि वह लंबे समय तक बल्लेबाजी रैंकिंग पर हावी रहा है क्योंकि उनका प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है। इसलिए मुझे समझ में नहीं आता कि तुलना करने की क्या जरूरत है और कहां है।

सलमान बट ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज पर तंज कसते हुए कहा कि हालांकि वह एक अच्छे कप्तान थे, लेकिन वॉन की बल्लेबाजी, विशेष रूप से एकदिवसीय मैचों में बहुत खास नहीं थी।

Back to top button