खेल

कोहली की दुनियाभर के बल्लेबाजों को ‘विराट’ चेतावनी, बोले- इस शख्स से डरना जरुरी

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच भारत ने 137 रनों से जीत लिया है, और इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2 -1 की बढ़त बना ली है. पिछले कुछ दशकों से भारतीय तेज गेंदबाजी असरदार नहीं थी लेकिन आज वर्तमान में भारत अपनी अपनी तेज गेंदबाजी से किसी भी टीम के हौसले पस्त कर सकता है. तीसरा मैच पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा, और भारतीय तेज ने गेंदबाजों ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की जमकर क्लास ली.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट ऑस्ट्रेलिया पर 137 रन की जीत के बाद अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की. इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने 86 रन देकर नौ विकेट चटकाए. डेब्यू टेस्ट सत्र में जसप्रीत बुमराह के नाम पर अब 48 विकेट दर्ज हैं, जो किसी तेज गेंदबाज का अपने पहले टेस्ट सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

कोहली ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा, अगर पर्थ जैसी पिच हो तो मैं कभी जसप्रीत बुमराह को फेस नहीं करना चाहूंगा साथ ही इसके कोहली ने कहा की वह एक घातक गेंदबाज है इसलिए दुनियाभर के बल्लेबाजों को अब जसप्रीत बुमराह से डरने की जरूरत है. कोहली ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा, जसप्रीत बुमराह का माइंडसेट बाकियों से अलग है, वह कभी पिच के बारे में नहीं सोचते वह हमेशा विकेट के बारे में सोचते हैं.’

कोहली ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए कहा, ”हमें पता था कि ऑस्ट्रेलिया को परेशानी होगी (लक्ष्य का पीछा करने में) लेकिन हमारे गेंदबाजों को श्रेय जाता है, विशेषकर बुमराह को. इन तीनों तेज गेंदबाजों ने एक कैलेंडर वर्ष में टीम के लिए तेज गेंदबाजों द्वारा सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड तोड़ा है जो शानदार है.”

Back to top button