देश

कोरोना LIVE : जयपुर में मिले 3214 पॉजिटिव केस, झोटवाड़ा में हालात विस्फोटक


जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है। बुधवार को 24 घंटे में राजधानी जयपुर में और 3214 कोरोना संक्रमित मामले मिले है। जयपुर के झोटवाड़ा में संक्रमण की विस्फोटक स्थित बनी हुई है। एक दिन में यहां 142 और पॉजिटिव सामने आये हैं। वहीं कोटपूतली में जिले के सर्वाधिक 157 संक्रमित केस मिले हैं।

नर्सिंग काउंसिल के वेब पोर्टल का शुभारंभ

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस के अवसर पर प्रदेश में कार्यरत सभी नर्सिंगकर्मियों को बधाई और शुभकामना दी। उन्होंने इस अवसर पर नर्सेज रजिस्ट्रेशन एवं अन्य कार्यों के लिए राजस्थान नर्सिंग काउंसिल द्वारा तैयार किए गए वेब पोर्टल का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि नर्सिंगकर्मियों की पदनाम परिवर्तन की मांग पर राज्य सरकार सकारात्मक दृष्टिकोण से विचार कर रही है।

डॉ. शर्मा ने राजस्थान नर्सिंग काउंसिल की ओर से तैयार किए गए वेब पोर्टल को उपयोगी बताते हुए विश्वास व्यक्त किया कि इस पोर्टल से नर्सिंगकर्मियों को दूर-दराज से रजिस्ट्रेशन एवं अन्य कार्यों के लिए जयपुर आने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से नर्सिंगकर्मियों के समय और धन दोनों की बचत होगी।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि कोरोना के वैश्विक संक्रमण के समय नर्सिंग कर्मी डॉक्टर और मरीज के बीच का एक ब्रिज के रूप में समर्पित भाव से सेवाएं दे रहे हैं। नर्सिंगकर्मियों ने कंधे से कंधा मिलाकर महामारी का डटकर मुकाबला किया है। इसी का परिणाम है कि हम हजारों लोगों की जान बचा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नर्सिंग का प्रोफेशन भारत में ही नहीं पूरे विश्व में नोबल प्रोफेशन के तौर पर देखा जाता है।

10 बायपैप मशीन भेंट
चिकित्सा मंत्री को इस अवसर पर ट्रांसएशिया बायो मेडिकल लिमिटेड कंपनी की ओर 10 बायपैप मशीन भेंट की गई। उन्होंने कोरोना काल में इस सहयोग के लिए ट्रांसएशिया बायो मेडिकल लिमिटेड कंपनी के प्रतिनिधियों के प्रति साधुवाद व्यक्त किया।

Back to top button