उत्तर प्रदेश

कोरोना से लड़ने के लिए तैयार हुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एल वन प्लस कोविड अस्पताल

बहराइच सांसद अछयवरलाल गौड़ ने किया शुभारंभ

रूपईडीहा/बहराइच । ब्लॉक नवाबगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरदा में  30 बेड का कोविड अस्पताल शुरू किया गया और इसका शुभारंभ करने के लिए जिले के भाजपा सांसद अछयवरलाल गौड़ और उप जिलाधिकारी नानपारा राम आसरे वर्मा व क्षेत्राधिकारी नानपारा जंग बहादुर यादव उपस्थित हुए । सांसद अछयवरलाल गौड़ ने साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरदा में बने एल वन प्लस कोविड अस्पताल का निरीक्षण भी किया । सांसद ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए आला अधिकारियों को सुविधाओं को बढ़ाने के आदेश दिए थे । उन्होंने गांवों में हेल्थ सेक्टर को और भी मजबूत करते हुए कोरोना काल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को एल वन प्लस कोविड अस्पताल में तब्दील करने को कहा था ।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ अर्चित श्रीवास्तव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बने एल वन प्लस कोविड अस्पताल की विशेषताओं के सम्बन्ध में बताते हुए कहा कि ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर से लैस अस्पताल में सुविधाओं के विस्तार से लोगों को सीधे तौर पर राहत मिलेगी । 30 बेड की सुविधा,ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और डॉक्टरों की विशेष टीम मरीजों की 24 घंटे निगरानी करेगी।

इस अवसर पर डॉ. धर्मेन्द्र कुमार, डॉ महेश,डॉ वीरेन्द्र, डॉ सुनील,स्वास्थ्य पर्यवेक्षक हरिराम आर्या, वार्ड बॉय अमित,फार्मासिस्ट आसुतोष, वीरेन्द्र, स्वच्छता एवं विकास समिति के अध्यक्ष रमेश कुमार अम्लानी सहित आदि लोग मौजूद रहे ।

Back to top button