देश

कोरोना से पूर्व सांसद की मौत, लालू बुलाते थे बिहार का ‘वीरप्पन’, अटल ने कहा था ‘हनुमान’ 

पटना. कोरोना की वजह से BJP के एक और कद्दावर नेता की जान चली गई। पूर्व सांसद और दानापुर के कद्दावर नेता विजय सिंह यादव ने रविवार की सुबह दम तोड़ दिया। वे पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। दानापुर के ही एक नर्सिंग होम में उन्हें भर्ती कराया गया था। रविवार की सुबह कोरोना से विजय सिंह जंग हार गए। पिछले साल उनके छोटे भाई राजकिशोर यादव की भी कोरोना से मौत हो गई थी। BJP नेता विजय सिंह यादव के निधन के बाद दानापुर में कार्यकर्ताओं के बीच शोक की लहर है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उन्हें बिहार का वीरप्पन भी कहा था।

लालू प्रसाद के भी थे करीबी
विजय सिंह यादव साल 1996 में पहली बार भाजपा से दानापुर के विधायक चुने गए । इसके बाद विजय सिंह यादव वर्ष 2000 में राज्यसभा के लिए बतौर सांसद चुने गए । तब से लगातार राजनीतिक में यह सक्रिय रहे हैं । वे भाजपा के अलावा राजद और कांग्रेस में भी रह चुके थे। पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के भी कभी करीबी माने जाते थे। लालू प्रसाद ने एक बार उन्हें बिहार का वीरप्पन भी कह दिया था। वहीं, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई ने भाजपा में हनुमान की संज्ञा दी थी ।

छोटे भाई को बनाया था चेयरमैन
छोटे भाई राजकिशोर यादव को सक्रिय राजनीतिक में लाने के लिए विजय सिंह यादव ने पूरा प्रयास किया था। उन्होंने छोटे भाई को दानापुर नगर परिषद का चेयरमैन भी बनवाया था। विपक्षी राजकिशोर यादव को चेयरमैन पद पर नहीं देखना चाहते थे और इसके लिए वार्ड पार्षदों को जोड़-तोड़ में लगे हुए थे। इसके बाद विजय सिंह यादव ने अपनी राजनीति का लोहा मनवाते हुए अपने छोटे भाई राजकिशोर यादव को नगर परिषद का चेयरमैन बनाया था।

Back to top button