देश

कोरोना से जंग में बड़ी गुड न्यूज दिया गुजरात, पूरे देश में किया टॉप

नई दिल्ली। गुजरात में शनिवार तक दो करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई। इसके साथ ही राज्य प्रति दस लाख टीकाकरण में पूरे देश में पहले स्थान पर है। पांच महीने के भीतर राज्य के 2 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। ये आबादी के अनुपात में पूरे देश में सर्वाधिक है। मुख्यमंत्री ने इस सफलतापूर्वक कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अमोघ अस्त्र है। टीकाकरण के तहत राज्य के सभी नागरिकों को शामिल करने कर कोरोना की संभावित तीसरी लहर से राज्य के कम से कम लोगों संक्रमित हो सकेंगे।

उधर शनिवार को लगातार दूसरे दिन राज्य में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 500 से कम पाई गई। शनिवार को यह संख्या 490 दर्ज की गई।शुक्रवार को 481 मरीज दर्ज किए गए थे। उधर राज्य में ६ मरीजों की मौत हुई। इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 819866 पहुंच गई वहीं 9991 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है। प्रदेश में सबसे ज्यादा नए 100 मरीज सूरत जिले में दर्ज किए गए। वडोदरा जिले में 77, अहमदाबाद में 64, राजकोट में 38 मामले पाए गए। राज्य में सबसे ज्यादा 2 मरीजों की मौत अहमदाबाद जिले में हुई। इसके अलावाजूनागढ़, भरूच, जामनगर और अरवल्ली, जिले में एक-एक मरीज की मौत हो गई।

राज्य में शनिवार को एक दिन में 1278 को डिस्चार्ज किया गया है। इस तरह अब तक कोरोना को मात देने वालों की कुल सं या 799012 हो चुकी है। कोरोना की रिकवरी रेट बढक़र 97.46 फीसदी हो गई है। कोरोना की स्थिति में हो रहे सुधार के चलते शनिवार को राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की सं या 10863 रह गई है। इनमें से 272 वेंटिलेटर पर हैं और 10591 की हालत स्थिर बताई गई है।

Back to top button