देश

कोरोना वाली फैमिली : इस परिवार के 21 लोग संक्रमित, 6 महीने के बच्चे से लेकर 80 साल के बुजुर्ग तक हैं मरीज

पुणे.

कोरोना हर दिन रूप बदल कर लोगों को धोखा दे रहा है। यह शहरों से होता हुआ अब ग्रामीण इलाकों में भी पैर पसर चुका है। इसकी बानगी पुणे के मांडवगण फराटा गांव में देखने को मिली। खेड़ तहसील के इस गांव में एक साथ एक परिवार के 21 सदस्य कोरोना पॉजिटिव हुए, पूरे घर को प्रशासन ने सील कर दिया। हालांकि, अब धीरे-धीरे इनमें से कई ठीक भी हो रहे हैं।

संक्रमितों में 6 महीने का बच्चा, 80 साल के बुजुर्ग शामिल

मांडवगण फराटा के जगताप परिवार में कोरोना ने 6 महीने के बच्चे से लेकर 80 साल के बुजुर्ग तक को अपनी चपेट में ले लिया। खेतीबाड़ी करके जीविका चलाने वाले इस परिवार में 13 पुरुष और 11 महिलाएं हैं। जिसमें से 3 को छोड़ सभी संक्रमित हो गए थे। हालांकि, ज्यादातर में कोरोना के कोई लक्षण नहीं देखने को मिल रहे थे।

एक सदस्य की वजह से पूरे परिवार को हुआ कोरोना

जगताप परिवार के अशोक जगताप तरबूज बेचने के लिए हर दिन शहर जा रहे थे। कुछ दिन पहले इनमें कोरोना के लक्षण दिखे, इसके बाद उनका टेस्ट हुआ और वे पॉजिटिव निकले। इसके बाद नियम के अनुसार अन्य सदस्यों की टेस्टिंग हुई और 21 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले।

छह लोगों का अस्पताल में हुआ इलाज

पॉजिटिव मिलने के कुछ दिन बाद परिवार के 6 बुजुर्ग सदस्यों की तबियत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें मांडवगण फराट में बने कोविड केंद्र में एडमिट करवाया गया। कुछ दिन बाद इनमें से एक की तबीयत ज्यादा खराब हुई और उन्हें शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया।

अन्य 15 सदस्यों को होम आइसोलेशन में रखा गया। हालांकि, इसमें से ज्यादातर कोरोना को मात दे चुके हैं। लेकिन नियम के अनुसार भी भी क्वारैंटाइन हैं।

Back to top button