देश

कोरोना वाली दावत : मृत्युभोज में 500 लोगों के लिए बन रहा था खाना, क्या ये अभी जरूरी है?

कोटा. 

देश में महामारी के बीच मौत का तांडव चल रहा है और कुछ लोग मृत्यु भोज के नाम पर भीड़ जोड़ने में लगे हुए हैं। कोटा में लापरवाही का एक मामला सामने आया है। यहां 500 लोगों को बुलाकर मृत्युभोज कराने की तैयारी चल रही थी। पुलिस ने पहुंचकर आयोजक, हलवाई व टेंट लगाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज किया है। साथ ही आयोजन स्थल से सामान भी जब्त किए है।

नन्तपुरा थाना पुलिस के CI पुष्पेंद्र ने बताया- बंधा धर्मपुरा में रहने वाले भंवर ने अपनी माता के निधन पर मृत्युभोज का आयोजन किया था। घर के पास ही टेंट लगाया था। वहीं, खाना बनवाया जा रहा था। वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो रहे थे। इस पर DSP मुकुल शर्मा व अनंतपुरा थाने का फोर्स मौके पर पहुंचा।

मृत्युभोज कार्यक्रम में कई लोग मौजूद थे। लगभग 500 लोगों के हिसाब से आयोजन की तैयारियां की जा रही थी। पुलिस ने आयोजक, हलवाई व टेंट लगाने वाले को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

देश सहित प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर कोहराम मचा रही है। राजस्थान में गाइडलाइन के तहत किसी भी तरह के सामूहिक आयोजन पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा हुआ है। उसके बाद भी लोग कोरोना महामारी को हल्के में ले रहे है। सामूहिक आयोजन करके गाइडलाइन को तोड़ने से नहीं चूक रहे।

Back to top button