/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> कोरोना वायरस : पुणे में नाइट कर्फ्यू 14 मार्च तक बढ़ा, स्कूल भी रहेंगे बंद – JanMan tv
देश

कोरोना वायरस : पुणे में नाइट कर्फ्यू 14 मार्च तक बढ़ा, स्कूल भी रहेंगे बंद

पुणे। कोरोना महामारी के प्रकोप से पूरी दुनिया जूझ रही है। अब तक लाखों लोगों की जान कोरोना संक्रमण की वजह से जा चुकी है, तो वहीं करोड़ों लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। भारत में कोरोना संक्रमण का खतरा थोड़ा कम जरूर हुआ है, पर एक बार फिर से कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार हरकत में आ गई है। सरकार एक बार फिर से सख्ती बढ़ा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद करने के आदेश दिए हैं। सरकार ने कहा है कि 14 मार्च तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। वहीं पुणे में 14 मार्च तक नाइट कर्फ्यू को भी बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि कोरोना के मामलों में उछाल के बाद 21 फरवरी को एक सप्ताह के लिए यानी 28 फरवरी तक के लिए पुणे में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था। अब कोरोना के मामलों लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए 14 मार्च तक नाइट कर्फ्यू को बढ़ाया गया है। पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि रात को 11 बजे से सुबह 6 बजे तक सिर्फ जरूरी सेवाओं वाले वाहनों को ही आने की इजाजत होगी। इसके अलावा सिटी में रेस्तरां को भी 11 बजे ही बंद किया जा रहा है। इससे पहले 1 बजे तक रेस्तरां खोले जा सकते थे। इसके अलावा शादियों में 50 से अधिक लोगों के पहुंचने पर जुर्माना लगाया जाएगा।

महाराष्ट्र में अब तक 52 हजार से अधिक की मौत

आपको बता दें कि पुणे के अलावा औरंगाबाद में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर निगम ने कक्षा 5 से 9 और 11वीं की ट्यूशन कक्षाओं को बंद कर दिया है। यह प्रतिबंध 15 मार्च तक लागू रहेगी। बोर्ड की परीक्षा के कारण 10वीं की कक्षा बंद नहीं की गई है।

कमिश्नर आस्तिक कुमार पाण्डेय ने भारी संख्या में छात्रों के जमावड़े को रोकने के लिए सख्त आदेश जारी किए हैं। एक जगह पर अधिक बच्चे जमा न हो इसके लिए ऑनलाइन क्लास का विकल्प दिया गया है।

Back to top button