क्राइम

कोरोना मरीज की लाश पैक करने को रिश्वत मांगा अस्पताल स्टाफ, परेशान परिजन खुद ही किये पैक

उदयपुर.

कोरोना के भयावह रूप के बीच उदयपुर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। गुरुवार को उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल में कोरोना मृतक की बॉडी पैक करने की एवज में अस्पताल स्टाफ द्वारा रिश्वत मांगी गई। मृतक के परिजनों ने इसका विरोध शुरू कर दिया और खुद ही बॉडी पैक करने लगे। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और परिजनों की मदद से बॉडी पैक कर सुपुर्द की गई।

मृतक के पुत्र कपिल माली ने बताया कि अस्पताल स्टाफ ने उनके पिता की मौत के बाद डेड बॉडी पैक करने से इनकार कर दिया। कपिल ने कहा कि बार-बार आग्रह पर भी अस्पताल स्टाफ नहीं माना और बॉडी पैक करने के लिए रुपयों की मांग कर डाली।

कपिल ने बताया, इसके बाद मैंने अपने कुछ परिजनों के साथ पिताजी की लाश को प्लास्टिक बैग में बंद करना शुरू किया। इस दौरान हमारे विरोध के बाद वहां मौजूद कुछ अन्य स्टाफ भी मौके पर पहुंचा और हमारी मदद की लेकिन तब तक हम बॉडी पैक कर चुके थे।

मृतक के परिजन जितेंद्र ने कहा कि अस्पताल प्रशासन की कारगुजारी की वजह से उनके परिजन की मौत हुई है। इतना ही नहीं बल्कि मौत के बाद भी अस्पताल का स्टाफ अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा और मरे हुए इंसान को पैक करने तक के रुपए मांगे जा रहे हैं, जो सरासर गलत है। ऐसे साहब के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Back to top button