/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> कोरोना: ब्राजील में बेकाबू हो रहे हालात,, फिर लगाया लॉकडाउन – JanMan tv
देश

कोरोना: ब्राजील में बेकाबू हो रहे हालात,, फिर लगाया लॉकडाउन

ब्रासीला। वैश्विक महामारी कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित देशों में शुमार ब्राजील में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। यहां पर एक बार फिर उछाल आ गया है। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में ब्राजील लगातार कमजोर पड़ता नजर आ रहा है।

ब्राजील में नए मरीजों के लिए अस्पताल में बेड खाली नहीं हैं। इस स्थिति में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए ब्राजील की राजधानी ब्रासीलिया में दोबारा से लॉकडाउन लगा दिया गया है।

ब्राजील की राजधानी में शनिवार आधी रात से सख्त लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोड़ बाकी सब सभी सेवाओं पर पाबंदी लगाई गई है। बार, रेस्तरां, पार्क, पार्लर, स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

ब्राजील में मृतकों की संख्या 2.5 लाख पार

ब्राजील में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को ब्राजील में कोरोना मृतकों की संख्या बढ़कर 2.5 लाख से भी ज्यादा हो गई है। कोविड-19 के चलते अमरीका के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें ब्राजील में ही हुई हैं। ब्राजील में अब तक कुल 1.03 करोड़ से अधिक लोग कोविड-19 के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

Back to top button