उत्तर प्रदेश

कोरोना का कहर: प्रतापगढ़ में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान, जानें क्या रहेगी टाइमिंग

प्रतापगढ़। जिला मजिस्टेªट डा0 नितिन बंसल ने कोविड-19 संक्रमण के बढ़ने के दृष्टिगत विभिन्न आदेश पारित किये है। उन्होने बताया है कि जनपद प्रतापगढ़ में अग्रिम आदेशों तक रात्रि 9 बजे से प्रातः 6 बजे तक नाइट कफ्र्यू रहेगा जिसमें व्यक्तियों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबन्धित होगा। केवल आवश्यक सेवाओं एवं वस्तुओं (फल, सब्जी, दूध, एलपीजी, डीजल, पेट्रोल एवं दवा) की आपूर्ति एवं प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों व त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन कार्य में लगे कार्मिक पर नाइट कफ्र्यू का प्रतिबन्ध नही रहेगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि नाइट कफ्र्यू के दौरान रात्रिकालीन शिफ्ट के सरकारी/अर्द्ध सरकारी कार्मिक एवं निजी क्षेत्र के कार्मिक को छूट रहेगी। किसी भी सार्वजनिक स्थल पर बिना अनुमति के पाॅच व पाॅच से अधिक व्यक्ति एक साथ एकत्र नही होगें और न ही कोई एकत्र करायेगा। कोई भी व्यक्ति बिना अनुमति के किसी प्रकार का जुलूस नही निकालेगा, न ही चक्का जाम करेगा और न ही किसी को ऐसा करने हेतु दुष्प्रेरित करेगा। उन्होंने बताया कि सरकारी/निजी चिकित्सालयों, कार्यालयों, न्यायालयों, मंदिर, मस्जिद एवं चर्च आदि में बिना मास्क लगाये प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा।

प्रत्येक व्यक्ति सार्वजनिक स्थल पर एक दूसरे से सामाजिक दूरी (06 फिट से अधिक की दूरी) बनाये रखेगा। उन्होने कहा है कि समस्त उप जिला मजिस्टेªट समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर तथा नगरीय क्षेत्रों में प्रत्येक वार्ड पर एक-एक नोडल अधिकारी/कर्मी की तैनाती कराएं जो ग्राम निगरानी समिति के माध्यम से यह सुनिश्चित करेगें कि बाहर से आने वाले लोग अपनी-अपनी जांच करवाये तथा जांच का परिणाम आने तक अपने घर में ही रहेंगे।

Back to top button